दहेज में कार ना लाने पर ससुराल वालों ने गर्भवती महिला की पिटाई कर निकाला घर से बाहर – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

दहेज में कार ना लाने पर ससुराल वालों ने गर्भवती महिला की पिटाई कर निकाला घर से बाहर

0

17 जून 2023 : भदोही जिले के कोइरौना थाना इलाके में 25 साल की एक गर्भवती विवाहिता की ससुराल पक्ष द्वारा कथित तौर दहेज़ में कार की मांग पूरी नहीं होने पर पिटाई करने और घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। विवाहिता का आरोप है कि पिटाई की वजह से उसका गर्भपात हो गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मामले में पति, सास-ससुर समेत सात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि खून से लथपथ घायल विवाहिता मधु (25) को कुछ राहगीरों ने पास के अस्पताल में भर्ती कराया और उसके मायके वालों को खबर दी। यह घटना 13 जून की रात दस बजे हुई थी।

उसने बताया कि इस मामले में गंभीर हालत में भर्ती मधु की तहरीर पर सूर्यभानपुर गांव निवासी मधु के पति रवि पुरी (36) और सूर्यभान पुर गांव के प्रधान नरेश पुरी (चचा ससुर) समेत कुल सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न, मारपीट, धमकी की धाराओं और दहेज़ प्रतिषेध अधिनियम की धारा में बृहस्‍पतिवार की रात को प्राथमिकी दर्ज की गयी।

कोइरौना थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मक्खन लाल ने शुक्रवार को तहरीर के हवाले से बताया कि मधु की शादी फरवरी 2022 में रवि पुरी से हुई थी। शादी के एक हफ्ता बाद ही ससुराल पक्ष ने ब्रेजा कार की मांग शुरू कर दी और इसको लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे।

मक्खन लाल ने तहरीर के हवाले से बताया कि मधु ने एक बच्चे को जन्म दिया जो अभी छह माह का है और इस बीच उसके पुनः गर्भवती होने पर ससुराल वाले गर्भ को कथित ‘अवैध रिश्ते का’ बता कर उसे आये दिन मारने लगे।

उन्होंने बताया कि मधु ने आरोप लगाया कि 13 जून की रात को उसके पति रवि ,ससुर सुरेश,सास पिंकी, देवर मंगल,देवर राजन और वर्तमान में गांव के प्रधान व चचिया ससुर नरेश और उसकी पत्नी मीना ने पहले तो उसकी नृशंस तरीके से पिटाई की और फिर उसे सड़क पर लाकर छोड़ दिया और घर से भाग निकले। एसएचओ ने बताया कि मधु के मामा सचिन गिरी की सूचना पर पुलिस ने 15 जून को अस्पताल जाकर घायल महिला से बात की। उन्होंने डाक्टरों के हवाले से बताया कि मधु साढ़े तीन माह की गर्भवती थी और पिटाई की वजह से उसका गर्भपात हो गया है। उन्‍होंने बताया कि सभी सातों आारोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। एसएचओ ने कहा कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed