तहसीलदार हल्द्वानी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का हुआ आयोजन !!! – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

तहसीलदार हल्द्वानी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का हुआ आयोजन !!!

0

हल्द्वानी तहसील में तहसीलदार हल्द्वानी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन हुआ ।आज के तहसील दिवस में बड़ी संख्या में लोग अपनी-अपनी समस्या लेकर शकील अहमद सलमानी पूर्व पार्षद के नेतृत्व में तहसील दिवस में पहुंचे तहसील दिवस में पहुंचे लोगों ने अपनी वृद्धा पेंशन ना ना आने की शिकायत दर्ज कराई ।सैयद यूसुफ अली नमक वृद्धा पेंशन धारक में तहसील दिवस प्रभारी को अग़वात करायाऔर कहा कि पिछले एक वर्ष से वह तहसील दिवस में आ रहे हैं बैंकों में वह समाज कल्याण विभाग में एक बार से चक्कर काट रहे हैं पर आज तक उनकी पेंशन नहीं ।आई पूर्व पार्षद शकील अहमद सलमानी ने तहसील दिवस प्रभारी व तहसीलदार हल्द्वानी को अवगत करते हुए कहा कि इंदिरा नगर छोटी सड़क और बड़ी सड़क दुर्गा मंदिर क्षेत्र में कई क्षेत्रों में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है लोग कई कई किलोमीटर दूर जाकर पीने का पानी लेकर आ रहे हैं।
शकील अहमद सलमानी ने तहसील दिवस प्रभारी को बताया कि इंदिरा नगर छोटी सड़क जिसमें गहरे गहरे गड्ढे हो चुके हैं
लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है कई बार शिकायत करने के बाद भी मैं तो सड़क का निर्माण हुआ और ना ही गड्ढे भरे गए। शकील अहमद सलमानी ने टीचिंग ग्राउंड के बाहर बायपास रोड पर कूड़े के ढेर उठाने की मांग करी सलमानी ने आबादी से दूर टीचिंग ग्राउंड बनाने की मांग की ।मुन्नी बेगम. नूरजहां. विमला देवी सहित अनेक महिलाओं ने कहा की उनके सब पेंशन के फॉर्म समाज कल्याण विभाग में जमा है पर आज तक उनकी पेंशन नहीं आई बहुत सी महिलाओं ने नए राशन कार्ड बनाने की मांग की ।उन्होंने कहा कि कई बार खाद विभाग के ऑफिस में चक्कर लगाए पर उनके राशन कार्ड आज तक नहीं बने।  बहुत से महिलाओं ने उजाला योजना के अंतर्गत निशुल्क गैस सिलेंडर देने की मांग की।  उन्होंने कहा कि गैस एजेंसी लोगों को गुमराह कर रही हैं नई कलेक्शन देने के लिए टाल मटोल कर रही हैं । कभी वेबसाइट बंद होने का बहाना बनाते हैं कभी बोलते हैं की योजना बंद हो गई गरीब परिवार की महिलाएं उजाला योजना के अंतर्गत कनेक्शन लेना चाहती है पर गैस एजेंसी गरीब महिलाओं को कलेक्शन नहीं दे रहा है। पूर्व पार्षद शकील अहमद सलमान के साथ पहुंची महिलाओं ने तीन सिलेंडर निशुल्क देने की योजना का लाभ देने की मांग की सलमानी ने तहसील दिवस में ना आने वाले अधिकारी को विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने तहसील दिवस प्रभारी से कहा केके विभाग के अधिकारी जनता की समस्याओं को नहीं सुनते पत्रों का जवाब तक देना पसंद नहीं करते ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए ।शकील अहमद सलमानी ने कहा कि इंदिरा नगर हल्द्वानी की बहुत सी स्ट्रीट लाइट है बंद पड़ी है बार-बार शिकायत करने के बाद भी खराब स्टील लाइटों को ठीक नहीं किया गया।
सलमानी ने घंटो घंटो बिजली कटौती जो की जा रही है उसे बंद किया जाए इंदिरा नगर हल्द्वानी के अनेक बड़े नाले की सफाई करने की मांग की। हल्की सी बरसात होने पर नल का पानी सड़क पर बहने लगता है सलमानी ने गंदे नालों की सफाई करने की मांग की।
तहसील दिवस में पहुंचे लोगों में श्रीमती रेशम. श्रीमती शाबा. शहनाज . यासमीन बेगम. रुखसाना. हिना परवीन. मोहम्मद अनस. इलियास अहमद. असलम अहमद. वकील अहमद. अशरफ. मसरूर सहित लोग पहुंचे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed