उत्तराखंड

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ

श्री विश्नोई ने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए समग्र सामाजिक प्रगति में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया

ऋषिकेश.17-05-2024: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में 16 मई से 31 मई 2024 तक आयोजित किए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ निगम के कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में 16 मई 2024 को किया गया | इस अवसर पर श्री आर. के. विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसीआईएल ने बताया कि देश में वर्ष 2016 से सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में स्वच्छता पखवाड़ा के मुद्दों और इसके अंतर्गत कार्यों पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य से स्वच्छता पखवाड़ा हर वर्ष आयोजित किया जाता है और वर्ष 2024 स्वच्छता पखवाड़ा कार्यान्वयन का लगातार 09वां वर्ष है।

श्री विश्नोई ने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए समग्र सामाजिक प्रगति में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया | उन्होंने कहा कि किसी भी समाज के विकास का मापन केवल उसके बुनियादी ढांचे या आर्थिक संकेतकों में नहीं है, बल्कि स्वच्छता और स्वच्छता के प्रति उसकी प्रतिबद्धता में भी है।

स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ श्री शैलेन्द्र सिंह, निदेशक (कार्मिक), टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिला कर किया गया | इस अवसर पर श्री भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी) भी उपस्थित रहे |
श्री सिंह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि टीएचडीसीआईएल की सभी इकाइयों और परियोजना कार्यालयों में 16 मई से 31 मई, 2024 तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़े के लिए नियोजित गतिविधियों में स्वच्छता जागरूकता अभियान और स्कूलों में पेंटिंग और नारा लेखन प्रतियोगिताओं के माध्यम से जनसमूह को जागरुक करना शामिल है। उन्होंने कहा कि विद्युत क्षेत्र में एक जिम्मेदार और अग्रणी उपक्रम के रूप में, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने स्वच्छता और पर्यावरण को लगातार प्राथमिकता दी है।

श्री भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी) ने इस अवसर पर कहा कि साफ और सुरक्षित पर्यावरण को बनाए रखने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता के माध्यम से, टीएचडीसीआईएल सतत विकास और पर्यावरणीय प्रबंधन के लिए एक मानक स्थापित करता है। यह समर्पण आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरित और स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित करते हुए उन समुदायों में सकारात्मक योगदान देने के अपने व्यापक मिशन को रेखांकित करता है जिनके हित में यह कार्य करता है। इस अवसर पर श्री वीर सिंह, मुख्य महाप्रबंधक (मा.सं. एवं प्रशा.), श्री ए. के. गर्ग, सीएफओ सहित निगम के अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button