उत्तराखंड

जिलाधिकारी पौड़ी, तथा अन्य सभी महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों के साथ विधानसभा अध्यक्ष ने की बैठक

अधिकारियों को अवगत कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने स्वयं उनको मौके पर ले जाकर निरीक्षण कराया

कोटद्वार | कोटद्वार के विकास से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर आज जिलाधिकारी पौड़ी, उप जिलाधिकारी कोटद्वार तथा अन्य सभी महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों के साथ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने बैठक की।

कोटद्वार की समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने स्वयं उनको मौके पर ले जाकर निरीक्षण कराया और त्वरित निराकरण पर चर्चा की।

निरीक्षण की शुरुआत जिलाधिकारी के साथ कण्वआश्रम से हुई और इसे किस प्रकार विकसित कर पहले प्रदेश, फिर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दी जा सके, इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने अपना सुझाव दिया। कण्वआश्रम के उद्धार से कोटद्वार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त होगी जिससे यहां पर पर्यटन में वृद्धि होगी। तत्पश्चात रेस्क्यू सेंटर का निरीक्षण कर जीएमवीएन गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया व इसे पुनः कैसे संचालित किया जाये इसके लिए अधिकारियों को योजना बनाने के लिये निर्देशित किया । इसी कड़ी में सिडकुल जाकर वहां की सड़कों आदि जरूरतों पर बात की। पुल की स्थिति के संदर्भ में मालन नदी पुल और सुखरो नदी पुल का निरीक्षण किया। बाढ़ और कटाव की स्थिति से निबटने के लिए रिवर ट्रेनिंग, नदियों में वाटर रिटेंशन वॉल के बारे में जिलाधिकारी से बात हुई और कहा कि सिंचाई विभाग के पास निर्माण की स्वीकृति राशि उपलब्ध है, जिस पर त्वरित कार्यवाही की आवश्यकता है। इसी प्रकार कौड़िया मुख्य द्वार का भी निरीक्षण किया और वहां की सौंदर्यिकरन योजना के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया। मोटर नगर के विशाल गड्ढे को भी जिलाधिकारी को दिखाकर उसके समाधान पर चर्चा की और जिलाधिकारी ने इस विषय को मुख्य सचिव के समक्ष रखने का भरोसा दिलाया। शहर में कूड़ा निस्तारण की समस्याओं से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया। अंत में तहसील पहुंचकर वहां के भवन का निरीक्षण किया और वकीलों के बैठने हेतु एक व्यवस्था की जा सके।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिलाधिकारी के साथ पूरे शहर का निरीक्षण करने का कारण यह है कि उनको यहां की समस्याओं से अवगत कराया जा सके ताकि शहर की समस्याओं का त्वरित निराकरण हो सके।

नगर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी पौड़ी आशीष कुमार चौहान, उप जिलाधिकारी कोटद्वार प्रमोद कुमार आदि सभी विभागों के समस्त वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button