जिलाधिकारी ने फरियादियों की समस्या को विस्तार पूर्वक सुना – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

जिलाधिकारी ने फरियादियों की समस्या को विस्तार पूर्वक सुना

0


देहरादून | जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में आज ऋषिपर्णा सभागार में प्रत्येक सोमवार को आयोजित किये जाने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने प्रत्येक फरियादियों की समस्या को विस्तार पूर्वक सुना। इस मौके पर 63 शिकायतें प्राप्त हुई। शिकायतों में अधिकत्तर शिकायतें भूमि कब्जे, अतिक्रमण से सम्बन्धित प्राप्त हुई। इसके अतिरिक्त समाज कल्याण से पेंशन, बेटी के विवाह के लिए आर्थिक सहायता, शस्त्र लाईसेंस, स्वतंत्रता संग्राम सेननी परिचय पत्र बनाने, नक्शा पास करने, पति द्वारा उत्पीड़न प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान दिलाने, नकरोंदा में सीवर प्लांट अन्य स्थान पर शिफ्ट कराने, खनन, रास्ता कब्जाने, कुर्क में बंधक भूमि को मुक्त करने, रिंग रोड पर वैडिंग जाने से अतिक्रमण हटाने, नाली सफाई आदि से सम्बन्धित प्राप्त हुई|

जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयबद्धता से निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होेंने जनसुनवाई में प्राप्त हो रही ही अतिक्रमण एवं शासकीय भूमि पर कब्जे की शिकायतों को मौका मुआयना कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से सम्बन्धत शिकायतों को अपने स्तर पर ही निस्तारण करने को कहा।
जिलाधिकारी ने जनसुनवाई में अतिक्रमण की शिकायतों पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को अतिक्रमण चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही करने निर्देश दिए। साथ ही उप जिलाधिकारी सदर को शहर में अतिक्रमण कार्यवाही करने तथा चिन्हित वेडिंग जोन से बाहर लगी दुकानों को नगर निगम को साथ लेकर हटवाने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों में शिकायतकर्ता रोहित एवं अन्य ग्रामवासी द्वारा कालीमाटी में ग्राम समाज की भूमि कब्जाने, प्रिया रावत द्वारा होरावाला में भूमि कब्जाने, ग्राम प्रधान कोटी रेखा बहुगुणा द्वारा ग्राम समाज की भूमि कब्जाने, कारगीग्रान्ट निवासी सुन्दर सिंह ने भूमि कब्जो की शिकायत पर कार्यवाही करने रानी प्रवीन सहस्त्रधारा रोड प्रधानमत्री आवास योजना से मकान दिलाने आदि शिकायतकर्ताओं द्वारा शिकायत/समस्या रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *