जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित

0

हल्द्वानी | कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने उद्योग संचालकों की विद्युत, सडक, पेयजल, सोप भण्डारण, भूमि ट्रान्सफर पर स्टाम्प ड्यूटी छूट आदि समस्याओं के समाधान हेतु विभागों को सहयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने महाप्रबन्धक उद्योग सुनील कुमार पंत को निर्देश दिये कि उद्योग स्वामियों के साथ समय-समय पर बैठक आयोजित करें जिससे यथा शीघ्र समस्याओं का समाधान हो सके।
महाप्रबन्धक उद्योग ने बताया कि कालाढूगी से कोटाबाग मोटरमार्ग चौडीकरण किये जाने हेतु 32 किमी लम्बाई हेतु 73.28 लाख का प्रस्ताव शासन को अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा पत्र प्रेषित किया गया है। जल्द ही स्वीकृति होते ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
ग्राम हरिपुर जमनसिंह स्थित मैसर्स डालाकोटी पेंट एण्ड कैमिकल फैक्ट्री एवं अन्य ईकाईयो में पेयजल की समस्या से अवगत कराया। उद्योग मित्र के लोगों द्वारा कहा गया कि जलसंस्थान व जलनिगम के आपसी तालमेल ना होने से परेशानियों का सामना करना पड रहा है। जिलाधिकारी ने जलसंस्थान व जलनिगम को एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने के निर्देश मौके पर दिये।
बैठक में महाप्रबन्धक उद्योग ने बताया कि जोशी इन्टरप्राइजेज द्वारा सोलर पावर प्रोजेक्ट हेतु 284.00 लाख का ऋण हेतु पंजाब नेशनल बैक में प्रस्ताव दिया था प्रस्ताव में काफी खामियां होने के कारण लम्बित था। जिस पर जोशी इन्टरप्राइजेज ने खामियां निस्तारित उपरान्त पंजाब नेशनल बैंक के स्थान पर यूनियन बैंक आफ इण्डिया द्वारा 284.00 लाख की स्वीकृति मिल चुकी है।
बैठक में सोप स्टोन के भण्डारण हेतु हिमालय चैम्बर्स द्वारा अवगत कराया कि सोप स्टोन के भण्डारण हेतु अलग से लाईसेंस की आवश्यकता है परन्तु पुरानी रिपोर्ट के आधार पर ही सोप स्टोन भण्डारण की अनुमति प्रदान की जाए। जिस पर जिलाधिकारी ने महाप्रबन्धक उद्योग को शासन को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये।
बैठक में उघमियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि हल्द्वानी में औद्योगिक इकाईयां खोलने हेतु मांग की। जिलाधिकारी ने महाप्रबन्धक उद्योग को भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा हल्द्वानी के आसपास औद्योगिक इकाईया खुलने से यहां के स्थानीय लोंगो को रोजगार मिलेगा वही उनकी आर्थिकी भी मजबूत होगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग जनपद अन्तर्गत औद्योगिक इकाईयों की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में अध्यक्ष हिमालयन चैम्बर आफ कामर्स आर.सी बिन्जोला, सचिव मनोज डागा, उपायुक्त राज्य कर विभाग राहुल वर्मा,उपनिबन्धक स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन गोपाल सिंह बिष्ट, क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल कमल कफल्टिया, मुख्य उद्यान अधिकारी आर.के सिंह, एआरटीओ रश्मि भटट,अधिशासी अभियंता यूपीसीएल बेगराज सिंह,लोनिवि अशोक कुमार, पेयजल जीएस तोमर के साथ ही औद्योगिक ईकाईयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed