गैरसैंण में जून के पहले सप्ताह में होगा दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन सत्र ,राज्य के सांसदों के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों को भी किया गया आमंत्रित – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

गैरसैंण में जून के पहले सप्ताह में होगा दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन सत्र ,राज्य के सांसदों के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों को भी किया गया आमंत्रित

0

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की बाल विधायकों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि जून में इनका दो दिवसीय सत्र गैरसैंण में होगा। बाल विधायकों को यह भी बताया गया है कि विधानसभा सत्र में राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर जो भी सवाल किए जाने हैं, उससे आयोग को 18 अप्रैल तक अवगत करा दिया जाए। बाल विधानसभा में बागेश्वर जिले के रोहित परिहार को मुख्यमंत्री और चंपावत जिले की दीक्षा खर्कवाल को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर के संयम पाठक को विधानसभा अध्यक्ष, देहरादून की भूमिका रौथाण को डिप्टी स्पीकर, देहरादून के अमन चौहान को मंत्री, हरिद्वार के फरीद आलम को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉ.गीता खन्ना के मुताबिक बाल मंत्रिपरिषद अपने-अपने क्षेत्र में जनजागरूकता को लेकर काम कर रहा है। जून में इनका दो दिवसीय सत्र गैरसैंण में होगा। इसके लिए राज्य के सांसदों के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।

गैरसैंण में होने वाले विधानसभाा सत्र में बाल विधायक राज्य की विभिन्न समस्याओं को उठाएंगे। बाल आयोग के सदस्य विनोद कपरुवाण ने कहा, आयोग की बाल मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ आज 17 अप्रैल को भी बैठक रखी गई है। बैठक में चमोली, उत्तरकाशी, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल व पिथौरागढ़ के बाल विधायक और कई मंत्री शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed