गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहल लिस्ट , रविंद्र जडेजा की पत्नी को भी मिली जगह – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहल लिस्ट , रविंद्र जडेजा की पत्नी को भी मिली जगह

0

182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजे 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ आएंगे। बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए थे। इस बैठक में गुजरात की सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई थी।

क्रिकेटर रविंद्र जड़ेजा की पत्नी को जामनगर नॉर्थ से टिकट दिया गया है। वहीं, हार्दिक पटेल विरमगाम सीट से पहली बार कोई चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली सूची में 14 महिलाओं को टिकट मिला है। 69 सिटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है। 99 में से 69 को टिकट मिला है, यानी 30 लोगों का टिकट कट गया है। राजकोट पश्चिम से विजय रूपाणी चुनाव लड़ते थे, उनकी जगह डॉक्टर दर्शिता शाह को टिकट मिला है।

भाजपा ने घाटलोडिया विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया है।वहीं, मोरबी सीट से कांतिलाल अमृतिया को टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed