खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट

0

तीर्थयात्रियों को ध्यान देना चाहिए कि कोविड -19 महामारी को देखते हुए, राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा 2022 के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या की दैनिक सीमा तय की है। अधिकारियों ने केदारनाथ मंदिर के लिए दैनिक सीमा 12,000 और बद्रीनाथ के लिए 15,000 रखी है।

उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर के कपाट शुक्रवार यानि 6 मई, 2022 को अनुष्ठान और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ तीर्थयात्रियों के लिए खोल दिए गए। इस शुभ अवसर को देखने के लिए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मंदिर में मौजूद थे। इससे पहले, 3 मई को, गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के कपाट अक्षय तृतीया के अवसर पर खोले गए थे, जिससे चार धाम यात्रा 2022 की शुरुआत भी हुई थी।

श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खुलने से कुछ घंटे पहले सीएम धामी ने ट्विटर पोस्ट के जरिए श्रद्धालुओं का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि उनकी सरकार सुरक्षित यात्रा मुहैया कराएगी। इस बीच, तीर्थयात्रियों को ध्यान देना चाहिए कि कोविड -19 महामारी को देखते हुए, राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा 2022 के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या की दैनिक सीमा तय की है। अधिकारियों ने केदारनाथ मंदिर के लिए दैनिक सीमा 12,000 और बद्रीनाथ के लिए 15,000 रखी है। हालांकि उत्तराखंड सरकार ने कहा है कि चार धाम यात्रा के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट या कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र अनिवार्य नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed