क्षेत्र की विभिन्न परेशानी, समस्याओं के अनुरूप ही प्रतिभागियों द्वारा मॉडल बनाए गए है जो की सराहनीय है- जिलाधिकारी – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

क्षेत्र की विभिन्न परेशानी, समस्याओं के अनुरूप ही प्रतिभागियों द्वारा मॉडल बनाए गए है जो की सराहनीय है- जिलाधिकारी

0

चंपावत | जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज चंपावत में आयोजित *जनपद स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता* का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में जनपद के *45 विद्यालयों के 66 बाल वैज्ञानिकों* ने प्रतिभाग कर अपने-अपने मॉडलों को पेश किए। जीजीआइसी सभागार में जिलाधिकारी ने प्रतिभागी बाल विज्ञानिकों द्वारा बनाए गए मॉडलों का निरीक्षण किया और मॉडलों की सराहना की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की विभिन्न परेशानी, समस्याओं के अनुरूप ही प्रतिभागियों द्वारा मॉडल बनाए गए है जो की सराहनीय है। कहा कि सभी बाल वैज्ञानिकों ने बेहतर सोच के साथ मॉडल बनाए है। इसी प्रकार से आगे भी प्रयास करें। उन्होंने कहा कि आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि सभी का उज्जवल भविष्य होगा। साथ ही बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा की सभी बच्चे इसी तरह मेहनत करें और आगे बढ़ें। साथ ही उन्होंने *कार्य करते रहने और फल की चिंता न करने* का मूल मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड कार्यक्रम से जनपद के बच्चों को काफी लाभ मिलेगा। इंस्पायर अवार्ड में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने वाली कक्षा बारवीं की छात्रा निर्मला महर को जिलाधिकारी ने सम्मानित किया। निर्मला महर ने बीते वर्ष इंस्पायर अवार्ड के तहत दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था।

प्रतियोगिता में जीजीआईसी चम्पावत, लोहाघाट, देवीधुरा, पाटी, बाराकोट, बापरु सहित तमाम स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी जितेंद्र सक्सेना ने बताया की जनपद स्तरीय इस प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त सभी बच्चों को राज्य स्तर पर प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा।
प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका एनआईएस के राजा रमन सिंह, मत्स्य प्रभारी किशोर कुणाल, डायट के शिक्षक नवीन चंद्र उपाध्याय ने निभाई।
इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी चंदन सिंह बिष्ट, खंड शिक्षा अधिकारी राधेश्याम, प्रधानचार्य भुवनेश्वरी नेगी, उमेद सिंह बिष्ट, नरेश चंद्र जोशी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed