कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने तीन दिवसीय नौवां दून योग महोत्सव 2024 के समापन कार्यक्रम में किया प्रतिभाग – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने तीन दिवसीय नौवां दून योग महोत्सव 2024 के समापन कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

0

Lavc57.107.100

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बीएस नेगी महिला प्राविधिक प्रशिक्षण संस्थान ओएनजीसी कोलागढ़ में दून योगपीठ देहरादून की ओर से तीन से पांच मई तक आयोजित हुए तीन दिवसीय नौवां दून योग महोत्सव 2024 के समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।इस अवसर पर उन्होंने योग महोत्सव में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया।मंत्री जोशी ने कहा कि योग भारत वर्ष की प्राचीन धरोहर, योग से तन और मन स्वस्थ होता है। उन्होंने कहा कि योग व्यक्ति की मनोबल, एकाग्रता, पढ़ने की क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत बनाता है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने देश और विदेश में आज योग को एक नई पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि योग हमें स्वस्थ रखने के साथ-साथ जीवन में संतुलन बनाए रखने के लिए भी प्रेरित करता है।

इस अवसर पर राज्य मंत्री विनोद उनियाल, संस्थापक योगाचार्य डॉ. विपिन जोशी, नमिता ममगाई, प्राचार्य बीएस नेगी, प्रो. कंचन जोशी, अनिल उनियाल, विजेंद्र सिंह, मधु सेमवाल, मथुरा दत्त जोशी, एसपी रयाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed