केंद्र और राज्यों ने नए जेएन.1 कोविड वेरिएंट पर जताई चिंता, देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 628 नए मामले आए सामने – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

केंद्र और राज्यों ने नए जेएन.1 कोविड वेरिएंट पर जताई चिंता, देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 628 नए मामले आए सामने

0

नए वेरिएंट जेएन.1 (JN.1) के आने के बाद से ही कोविड-19 धीरे-धीरे लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है.जिससे की लगातार इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3742 हो गई है. देश में सबसे ज्यादा कोरोना के केरल में 128 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सरकार भी एक्टिव हो गई है. इसके बाद चर्चा होने लगी है कि क्या संक्रमण पर काबू पाने के लिए फिर से पाबंदी लगाई जाएंगी.देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 628 नए मामले सामने आए जिसमें की ज्यादातर मामले कोविड-19 के जेएन.1 (Coronavirus JN.1) वेरिएंट के हैं. वहीं, एक मरीज की मौत हो गई. महामारी फैलने के बाद से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल 4.5 करोड़ हो गई है.

रविवार को केरल में 128 मामले सामने आए. इसके बाद कर्नाटक में 96 केस दर्ज किए गए. केंद्र और राज्यों ने नए जेएन.1 कोविड वेरिएंट पर चिंता जताई है. इस नए वेरिएंट के मामले सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि सिंगापुर और इंग्लैंड जैसे अन्य देशों में भी पाए गए हैं. वहीं कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले केरल में सामने आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed