देश

कांग्रेस ने सबसे बड़ा धोखा छत्तीसगढ़ के हमारे युवाओं के साथ किया है : प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने आरोप लगाया, "परिवारवाद, भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार, यही कांग्रेस की नीति है

2 नवंबर 2023 :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि परिवारवाद, भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की रीति -नीति है।प्रधानमंत्री मोदी ने आदिवासी बाहुल्य बस्तर क्षेत्र के कांकेर जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया और कहा कि वह भ्रष्टाचार से लगातार लड़ते रहेंगे।प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया, “कांग्रेस ने सबसे बड़ा धोखा छत्तीसगढ़ के हमारे युवाओं के साथ किया है। जो वादे किए, वे पूरे नहीं किए बल्कि PSC (छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग) को इन्होंने कांग्रेस कमेटी का दफ्तर बना दिया। पीएससी परीक्षा में कांग्रेस नेताओं के बच्चों का चयन किया गया। आपके बच्चों को बाहर कर दिया गया।”उन्होंने आरोप लगाया, “परिवारवाद, भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार, यही कांग्रेस की नीति है और यही कांग्रेस की रीति है।” प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा, ”आपके बच्चों की चिंता मोदी को है, BJP को है। इसलिए मैं छत्तीसगढ़ के युवाओं से कहूंगा, छत्तीसगढ़ को लूटने वाला, युवाओं को धोखा देने वाला, कितना भी ताकतवर क्यों ना हो, मोदी की गारंटी है कि जिसने छत्तीसगढ़ को लूटा है, उसको सब कुछ लौटना पड़ेगा। यह मोदी की गारंटी है, लूटने वाला एक भी बचने वाला नहीं है।”उन्होंने ये भी कहा कि जब आदिवासी बेटी को भाजपा ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया तो उनका भी कांग्रेस ने अपमान किया। प्रधानमंत्री ने कहा, “बीजेपी ने एक आदिवासी परिवार की बेटी को राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया, लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। उनके खिलाफ प्रचार किया, भला बुरा कहा। कांग्रेस का यह विरोध बीजेपी के विरुद्ध नहीं था, बल्कि ये आदिवासी बेटी के विरोध में था। छत्तीसगढ़ के हर आदिवासी को, आदिवासी बेटी का यह अपमान हमेशा याद रखना है और कांग्रेस को इसकी सजा देनी है।”उन्होंने लोगों से पूछा, “आदिवासी बेटी के अपमान का बदला लेंगे ना? कांग्रेस को सजा देंगे ना?प्रधानमंत्री ने सभा में कहा कि जहां कांग्रेस है, वहां विकास नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव सिर्फ विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने के लिए नहीं है बल्कि यह आपके बच्चों का भविष्य तय करने के लिए है। उन्होंने कहा कि BJP का संकल्प छत्तीसगढ़ को देश के शीर्ष राज्यों में लाना और गरीबों, आदिवासियों और पिछड़ों के हितों की रक्षा करना है।प्रधानमंत्री ने वादा किया कि अगर बीजेपी छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत काम में तेजी लाई जाएगी और छत्तीसगढ़ में मातृभाषा में शिक्षा को बढ़ावा दिया जाएगा।उन्होंने कहा, “गरीबों की चिंता करना BJP की प्राथमिकता है और हम उनके वर्तमान के साथ-साथ भविष्य के लिए भी सोचते हैं।”प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पांच साल के शासन में उनके नेताओं के बंगले और कारों का विकास हुआ और उनके बच्चों और रिश्तेदारों को फायदा हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति है कि विकास का लाभ सभी को मिले और सम्मान मिले।

उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति किसी का तुष्टीकरण नहीं है और हमारा मानना है कि कोई भी विकास से वंचित नहीं रहना चाहिए। प्रधानमंत्री ने ये भी आरोप लगाया कि उनके साथ इसलिए दुर्व्यवहार किया गया, क्योंकि वह ओबीसी समुदाय से आते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि भाजपा राज्य में सत्ता में आई तो तेंदू पत्ते की खरीद का विस्तार किया जाएगा और बोनस और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।प्रधानमंत्री ने कहा, “विकसित भारत के लिए छत्तीसगढ़ का तीव्र गति से विकास आवश्यक है। अगले पांच साल में हमें समृद्ध छत्तीसगढ़ की नींव मजबूत करनी है।”उन्होंने राज्य में BJP की जीत पर भरोसा जताया और कहा, ”मैं यहां आपको छत्तीसगढ़ में भाजपा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने आया हूं।” छत्तीसगढ़ में बस्तर क्षेत्र की 12 विधानसभा सीटें, उन 20 सीटों में शामिल हैं जहां पहले चरण में सात नवंबर को मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button