देश

कांग्रेस केवल आयोजनों का बहिष्कार करती है, चाहे वह राम मंदिर का ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह हो या कुछ और : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

उनके लिए भगवान राम आस्था का केंद्र नहीं हैं। यह देश की जनभावनाओं का अपमान है और जनता आगामी चुनावों में इसका जवाब देगी

 कांग्रेस के  प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में जनता इन्हें रिजेक्ट कर देगी। बुधवार को कांग्रेस ने घोषणा की कि वह अयोध्या मंदिर के लिए आयोजित किए जा रहे विशाल उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होगी, क्योंकि यह बीजेपी और आरएसएस की राजनीतिक परियोजना थी। अनुराग ठाकुर ने गुरूवार को संवाददाताओं से कहा, ”जब भी कांग्रेस ने सनातन की आलोचना की, जब भी उसने हिंदुओं का अपमान किया और जब भी उसने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया, उसके बाद कांग्रेस की स्थिति हम सभी ने देखी है।” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस केवल आयोजनों का बहिष्कार करती है, चाहे वह राम मंदिर का ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह हो या कुछ और।जब भी संसद सत्र होता है, कांग्रेस उसका बहिष्कार करती है। जब भी मोदीजी का भाषण होता है, कांग्रेस उसका बहिष्कार करती है।

जब भी अच्छा काम होता है, कांग्रेस उसका बहिष्कार करती है। ठाकुर ने कहा कि देश की जनता अगले चुनाव में कांग्रेस का बहिष्कार करके उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएंगे।’वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया और दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पहले कांग्रेस ने राम मंदिर के (निर्माण) में बाधाएं पैदा कीं।अब वे ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का अपमान कर रहे हैं। एक तरह से, इसने देश की बहुसंख्यक आबादी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।” एमपी सीएम ने कहा, ”कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया है। विजयवर्गीय ने गुरुवार को एएनआई को बताया कि, ”कांग्रेस ने कभी भी भगवान राम को श्रद्धा की दृष्टि से नहीं देखा, उन्होंने कहा कि वह काल्पनिक हैं इसलिए उनके लिए भगवान राम आस्था का केंद्र नहीं हैं। यह देश की जनभावनाओं का अपमान है और जनता आगामी चुनावों में इसका जवाब देगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button