उत्तराखंड सरकार ने 63 सीवेज ट्रीटमेंट प्लांटों की जांच कराने का किया फैसला, चमोली में हुए एसटीपी प्लांट हादसे के बाद सरकार हुई गंभीर !! – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

उत्तराखंड सरकार ने 63 सीवेज ट्रीटमेंट प्लांटों की जांच कराने का किया फैसला, चमोली में हुए एसटीपी प्लांट हादसे के बाद सरकार हुई गंभीर !!

0

27 जुलाई 2023 देहरादून: चमोली में एसटीपी प्लांट में हुए हादसे के बाद धामी सरकार गंभीर नजर आ रही है.चमोली में अलकनंदा के किनारे एसटीपी प्लांट में करंट लगने से हुए हादसे के बाद उत्तराखंड सरकार ने राज्य के एसटीपी प्लांट की जांच के आदेश दिए हैं. फिलहाल उत्तराखंड सरकार ने 63 सीवेज ट्रीटमेंट प्लांटों की जांच कराने का फैसला किया है. सचिव पेयजल अरविंद सिंह ह्यांकी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं. विद्युत सुरक्षा विभाग राज्य के सभी ट्रीटमेंट प्लांटों की जांच करेगा.19 जुलाई को उत्तराखंड के चमोली जिले में हुए हादसे से पूरा देश हिल गया था. सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में करंट फैलने से 16 लोगों की जान चली गई थी. 11 लोगों को करंट ने बुरी तरह झुलसा दिया था. इसके बाद देहरादून से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम बड़े नेताओं ने चमोली में हुए हादसे पर दुख जताया था. गृह मंत्री अमित शाह ने तो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन लगाकर यथास्थिति जानी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed