उत्तराखंड में जारी है लगातार बारिश का सिलसिला, सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम , अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

उत्तराखंड में जारी है लगातार बारिश का सिलसिला, सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम , अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

0

9 अगस्त 2023 देहरादूनः उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से कई जगहों पर आपदा जैसे हालात हो गए हैं. भारी बारिश के चलते प्रदेश में जानमाल का काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी न सिर्फ आपदा की स्थितियों को लेकर बैठक कर रहे हैं, बल्कि आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. बुधवार को भी सीएम धामी आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और अधिकारियों से अहम दिशा निर्देश दिए.बीते रोज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में भारी बारिश से बने आपदा के हालातों को लेकर मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव समेत तमाम उच्चाधिकारियों के साथ ही सभी जिलों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक की थी. बैठक के दौरान सीएम धामी ने अधिकारियों को तमाम जरूरी दिशा निर्देश दिए थे. लिहाजा, बुधवार को आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर सीएम धामी ने आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ ही अन्य संबंधित विभागों से आपदाग्रस्त क्षेत्रों की वास्तविक स्थिति जानी.

सीएम धामी ने कहा कि पिछले 24 घंटे में हुई भारी बारिश के चलते पौड़ी जिले के साथ ही नैनीताल, हल्द्वानी, काठगोदाम और उधम सिंह नगर के तमाम क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है. साथ ही कहा कि अगले 24 घंटे के भीतर पौड़ी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चंपावत में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. जिसके चलते सभी जिलाधिकारियों से बात की है. साथ ही धरातल पर काम कर रहे लोगो से राहत बचाव के कार्यों की जानकारी ली है. इसके अलावा सभी को निर्देश दिए गए हैं कि राहत बचाव कार्यों में कोई लापरवाही न बरती जाए. पौड़ी जिले में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. मेरठ-बुवाखाल-पौड़ी हाईवे बंद पड़ा है. जिसके चलते कोटद्वार और दुगड्डा के बीच हजारों यात्री और सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं. इसके अलावा कोटद्वार दुगड्डा के बीच में पांचवी मील के पास पुलिया टूट गया है. भारी बोल्डर आने से मार्ग भी बंद हैं. कोटद्वार में बहने वाली सभी नदियां उफान पर हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed