देश

आज की सभा का जनसैलाब यह बता रहा था कि यह समाज राम राज की स्थापना के लिए नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए के साथ मजबूती से खड़ा है :केंद्रीय मंत्री भूपेन्‍द्र यादव

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''भगवान राम के वनवास के समय निषाद राज ने मदद की थी

भूपेन्‍द्र यादव ने राजधानी लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर रैली मैदान में शनिवार को निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) के 11वें संकल्प दिवस पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”निषाद समाज भक्ति, समर्पण और त्याग की मिसाल है। इसी कारण वन गमन के दौरान प्रभु श्रीराम ने पग-पग-डगर-डगर पर समाज के हाशिये पर खड़े समाज और व्यक्ति को गले लगाया।”केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”भगवान राम के वनवास के समय निषाद राज ने मदद की थी।”रैली के बाद भूपेन्‍द्र यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने पोस्ट में कहा, ”आज की सभा का जनसैलाब यह बता रहा था कि यह समाज राम राज की स्थापना के लिए नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए के साथ मजबूती से खड़ा है।”

रैली में यादव ने भरोसा देते हुए कहा, ” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार निषाद समाज की समस्याओं को दूर करेगी। निषाद समाज ने भाजपा को मजबूती प्रदान की है और मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग किया है।”

रैली को संबोधित करते हुए निषाद पार्टी के प्रमुख और उप्र सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा, ”कांग्रेस की पूर्ववर्ती केंद्र सरकार ने 67 वर्षों में पूरे देश के मछुआ समाज के लिए केवल तीन हजार करोड़ रुपये आवंटित किए थे, जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने केवल नौ वर्षों में 39 हजार करोड़ रुपये मछुआ समाज के लिए आवंटित किए हैं।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्वयं निषाद समाज की चिंता करते हैं और निषाद समाज के सभी लंबित मुद्दों को लेकर भी गंभीर है। पूर्व की समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं कांग्रेस की सरकारों ने निषाद समाज को मुद्दों से भटकाने का कार्य किया है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए दावा किया कि भाजपा फिर से केंद्र में सरकार बनाएगी और मोदी तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने निषाद समाज से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि भ्रष्‍टाचारी दलों के गठबंधन को हराने का काम करना है।

उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि निषाद पार्टी एक विचारधारा है और यह समाज के पिछड़ी जातियों को हक दिलाने वाली पार्टी है। इस अवसर पर भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button