आईजी अरुण मोहन जोशी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सीएम धामी ने दिया जिम्मा !!! – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

आईजी अरुण मोहन जोशी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सीएम धामी ने दिया जिम्मा !!!

0

चारधाम यात्रा इस बार अत्यधिक भीड़ के कारण पुलिस और प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण बनी हुई है। ऐसे में व्यवस्थाएं सुचारु बनाए रखना आसान नहीं है। इन्हीं अव्यवस्थाओं को व्यवस्थित करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईजी अरुण मोहन जोशी को जिम्मा दिया है।आईजी अरुण मोहन जोशी ने कांवड़ और कोरोना काल में बेहतरीन कार्य किया था। इतना ही नहीं वे भीड़ नियंत्रण के मामले में भी खासा अनुभव रखते हैं। चारधाम यात्रा में कांवड़ जैसे बड़े आयोजन का अनुभव रखने वाले अफसर को जिम्मेदारी देने से उनके अनुभव का लाभ प्रशासन को मिल सकेगा।

हरिद्वार में एसएसपी के रूप में तैनाती के दौरान 2012 में आईपीएस जोशी ने शहर के किनारे बैरागी कैंप शुरू करवाकर भीड़ को एक तरफ करने की नई व्यवस्था शुरू की। उससे कांवड़ यात्रा काफी हद तक पटरी पर आ गई थी। वहीं कोरोनाकाल में जोशी देहरादून के एसएसपी थे।संकटकाल में उन्होंने लोगों के बीच मदद की कई योजनाएं खुद शुरू कीं। गरीबों के लिए लगातार मुफ्त भोजन, अकेले रहने वाले बुजुर्गों को घर पर दवाएं, भोजन आदि उपलब्ध करवाने के अलावा पीड़ितों को उपचार के प्रबंध किए। इससे पुलिस की लोकमित्र छवि बनी है। वहीं अब उम्मीद है कि चारधाम यात्रा में आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को व्यस्थित करने में काफी मदद मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed