उत्तराखंड

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों को नंबर की दौड़ में ना पढ़कर ज्ञान के पीछे जाने को कहा

नंबर ज्ञान का बाई-प्रोडक्ट है इसलिए विद्यार्थियों को विषय की अच्छी जानकारी होनी चाहिए

कोटद्वार | आगामी बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तैयारी एवं इस दौरान आचरण के विषय पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण से मार्गदर्शन का अनुरोध जीजीआईसी कलालघाटी कोटद्वार स्कूल के बच्चों एवं शिक्षकों ने किया। विधानसभा अध्यक्ष जो राजनीति में आने से पहले लंबे समय तक प्रोफेसर भी रही हैं, इस अनुरोध पर त्वरित हामी भर उनके बीच उपस्थित हो गई।

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों को नंबर की दौड़ में ना पढ़कर ज्ञान के पीछे जाने को कहा। उन्होंने अपने अनुभव के आधार पर कहा कि कम नंबर पाने वाले बच्चे आज उनको अधिक सफल दिखाई पड़ते हैं। नंबर ज्ञान का बाई-प्रोडक्ट है इसलिए विद्यार्थियों को विषय की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षकों को बच्चों में विषय की रूचि जगानी होगी जिससे कि बच्चों का विषय के अध्ययन में मन लगे। अच्छा आहार, व्यायाम, खेल आदि को भी जरूरी बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों को अपना टाइम मैनेजमेंट करने पर बल दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान अपने कई निजी अनुभवों को सभी के साथ साझा किया तथा बच्चों को उनके आगामी परीक्षाओं की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर जीजीआईसी कलालघाटी स्कूल की प्रधानाचार्य पुष्पा धस्माना, खंड शिक्षा अधिकारी अयाजउद्दीन, डॉक्टर मनु कपरवान, मनीष भट्ट आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button