बिना हेलमेट चलने वालों की अब खैर नहीं , सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

बिना हेलमेट चलने वालों की अब खैर नहीं , सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

0

5 जुलाई 2023 यूपी : यूपी  में सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार पूरे प्रदेश में सुरक्षा पखवाड़ा चलाएगी। प्रदेश में सुरक्षा पखवाड़ा  17 से 31 जुलाई तक चलाया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ  ने बिना हेलमेट  आने वाले सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को अनुपस्थित करने का आदेश दिया है, इसके अलावा दूसरी बार बिना बिना हेल्मेट पाए जाने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। प्रदेश में सुरक्षा पखवाड़ा  के दौरान सड़क सुरक्षा के महत्व को समझाने और लोगों को इसके प्रति जागरूक करने लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बिना हेलमेट पहनकर सड़कों पर रेस लगाने वाले लोगों के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि यूपी में दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया गया है और अगर वे हेलमेट नहीं पहनते हैं तो कार्रवाई होगी। सीएम योगी  ने सड़क दुर्घनाओं में कमी लाने के लिए ये फैसला लिया है, क्योंकि इस साल सड़क दुर्घटनाओं में अधिक लोगों की जान गई। मुख्यमंत्री ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि बिना हेलमेट ऑफिस आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को बिना संकोच के अनुपस्थित किया जाए, यदि ऐसा वो दोबारा करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले वर्ष की तुलना में इस साल सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। सड़क दुर्घटनाओं में 5.5 फीसदी व मृतकों की संख्या में 4.2 फीसदी की वृद्धि हुई है। सबसे खास बात ये है कि इन सड़क दुर्घटनाओं में सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन चालकों की मौत हुई है। इसीलिए योगी सरकार  ने लोगों को जागरुक करने के लिए सड़क सुरक्षा पखवाड़ा  चलाने का निर्णय लिया है। योगी सरकार  ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ये फैसला लिया है। माना जा रहा है कि जागरुकता के बाद सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed