पीएनबी को वर्ष 2024 के लिए ग्रीन बैंकिंग इनिशिएटिव ऑफ द ईयर श्रेणी में ग्रीन रिबन चैंपियंस के रूप में सम्मानित किया – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

पीएनबी को वर्ष 2024 के लिए ग्रीन बैंकिंग इनिशिएटिव ऑफ द ईयर श्रेणी में ग्रीन रिबन चैंपियंस के रूप में सम्मानित किया

0

देहरादून -07 अक्टूबर 2024: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), सार्वजनिक क्षेत्र में देश के प्रमुख बैंक को वर्ष 2024 के लिए ग्रीन बैंकिंग इनिशिएटिव ऑफ द ईयर श्रेणी में ग्रीन रिबन चैंपियंस का पुरस्कार दिया गया। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार पीएनबी के परिवर्तनकारी “गो ग्रीन” पहल के माध्यम से उसके उत्कृष्ट प्रयासों को सामने लाता है, जो “पीएनबी पलाश – एक हरे भविष्य के लिए एकजुट” परियोजना के तहत है, जिसका उद्देश्य संस्थान के भीतर सस्टेनबिलिटी को बढ़ावा देना है।

यह पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित प्रतिष्ठित कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री और सस्टेनबिलिटी की वकालत करने वाली सुश्री गुल पनाग, और टेरी के विशिष्ट फैलो श्री अजय शंकर ने प्रदान किया।

“पीएनबी पलाश” पहल बैंक के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा देती है। प्रमुख कार्यों में वृक्षारोपण, प्लास्टिक के उपयोग को कम करना, रीसाइक्लिंग को प्रोत्साहित करना और हरित परियोजनाओं को वित्तपोषित करना शामिल है। 100,000 से अधिक कर्मचारियों ने पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार विकल्प बनाने की प्रतिज्ञा की, जिसके परिणामस्वरूप ईवी चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना हुई। पीएनबी ने डिजिटलीकरण के माध्यम से कागज की खपत को भी कम किया है, जैव निम्नीकरणीय सामग्रियों को पेश किया है, और गुरुग्राम में पर्यावरण के अनुकूल डेटा सेंटर का निर्माण किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed