उत्तराखंड

सुप्रसिद्ध देवीधुरा बगवाल मेले का हुआ शुभारंभ

वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंदिर समिति राजेंद्र बिष्ट ने कहा कि सभी के सहयोग से मेले में अधिक से अधिक लोग यहां आए उसका प्रयास किया जा रहा है

चंपावत 27 अगस्त 2023  : 27 अगस्त से 10 सितंबर तक कुल 15 दिन तक चलने वाला उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध देवीधुरा बगवाल मेले का रविवार को शुभारंभ अध्यक्ष जिला पंचायत चंपावत ज्योति राय द्वारा किया गया।
शुभारंभ अवसर पर मा.अध्यक्ष ने कहा कि माँ वाराही धाम की असीम कृपा से इस मेले को भव्य एवं सुंदर बनाने के लिए सबने मिलकर कार्य किया है, तभी यहा इतनी भारी संख्या में लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि मेले को और अधिक भव्य एवं व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने हेतु सभी प्रयास किए गए हैं,उन्होंने इस हेतु सभी से सहयोग की भी अपील की।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में ब्लॉक प्रमुख पाटी सुमनलता ने कहा कि मेले का पूर्व से ही बेहतर आयोजन सभी के सहयोग से होता है और इस बार भी मेले के सफल आयोजन हेतु सभी से सहयोग की अपील उन्होंने की।


इस अवसर पर अध्यक्ष मंदिर समिति मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि मेले को मिलकर भव्य एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाएगा और आने वाले श्रद्धालुओं को सभी सुविधाओं को देने का प्रयास सबके के साथ मिलकर किया जाएगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंदिर समिति राजेंद्र बिष्ट ने कहा कि सभी के सहयोग से मेले में अधिक से अधिक लोग यहां आए उसका प्रयास किया जा रहा है।
मेले में विभिन्न विभागों के द्वारा स्टॉल लगाए गए और आमजन को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी से लाभान्वित किया जाएगा।
इस अवसर पर संस्कृत महाविद्यालय देवीधूरा के बच्चों, आचार्यों द्वारा वेद मंत्रोच्चार कर स्तुति प्रस्तुति की गई और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। सूचना विभाग में पंजीकृत दल जय भूमसेन थारू उत्थान समिति बनबसा के सांस्कृतिक दल द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।पिथौरागढ़ से आए भीमराम एण्ड पार्टी द्वारा छोलिया नृतय प्रस्तुत किए गए।
इससे पूर्व मुख्य चौराहे पर बनाए गए स्वागत गेट पर फीता काटकर मुख्य अतिथि अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय द्वारा मां वाराही मेले का शुभारंभ किया गया और एक सुंदर झांकी निकाली गई।
इस अवसर पर वाराही मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष जिला पंचायत ललित मोहन कुंवर,सदस्य जिला पंचायत सीमा विश्वकर्मा, पूर्व दर्जा मंत्री दिनेश कुंजवाल, राजू बिष्ट,मदन बोरा,ईश्वर सिंह बिष्ट,लक्ष्मी दत्त जोशी, उप जिलाधिकारी पाटी रिंकू बिष्ट,खण्ड विकास अधिकारी सुभाष लोहनी के साथ ही विभिन्न स्थानीय जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक, विभागों के अधिकारी समेत क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button