सड़क सुरक्षा के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी :मुख्यमंत्री धामी – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

सड़क सुरक्षा के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी :मुख्यमंत्री धामी

0

 उत्तराखंड :  शनिवार को रुद्रप्रयाग के रतौली गांव के पास टैंपो दुर्घटना ग्रस्त हो गया । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग व पुलिस विभाग को निर्देश दिए हैं कि वाहनों की तकनीकी जांच कड़ाई से की जाए। लाइसेंस जारी करने से पूर्व सख्ती से परीक्षण किया जाए और ग्रीन कार्ड जारी करते हुए सावधानी बरती जाए।मुख्यमंत्री ने ओवर स्पीडिंग, ओवर लोडिंग और नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश परिवहन विभाग ने आरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है जो घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। यह टीम रविवार को मौका मुआयना करेगी।मुख्यमंत्री ने घटना के बाद तत्काल राहत व बचाव कार्य के साथ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि दुर्घटना राहत निधि से तत्काल राशि उपलब्ध कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed