रक्त दान शिविर का आयोजन: रक्तदान शिविर में युवाओं ने किया 70 यूनिट रक्तदान – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

रक्त दान शिविर का आयोजन: रक्तदान शिविर में युवाओं ने किया 70 यूनिट रक्तदान

0

देहरादून -17 जून 2024- पैनेसिया सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं देवभूमि ब्लड बैंक द्वारा पैनेसिया हॉस्पिटल,हरिद्वार रोड, निकट रिस्पना पुल, देहरादून में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, इस रक्तदान शिविर में लगभग 70 यूनिट रक्त जमा किया गया है। रक्तदान में भाग लेने वाले में मुख्य रूप से देहरादून के युवा, सामाजिक संगठन के लोग एवं पेनेशिया अस्पताल के कुछ स्टाफ शामिल थे।

वही विकास रावत, निवासी श्यामपुर प्रेमनगर देहरादून जो अब तक अनेको बार रक्तदान कर चुके हैं ने कहा रक्तदान महादान है एवं हमें समाज में समय समय पर अपना रक्तदान करना चाहिए ताकि हमारे रक्तदान करने से कईयों की जान बच सकती है।

पैनेसिया अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर रणवीर सिंह चैहान ने कहा कि “पैनेसिया अस्पताल द्वारा एकत्रित किया गया सभी रक्त देवभूमि ब्लड सेंटर धरमपुर देहरादून में जमा किया जाएगा एवं समाज के जरूरतमंद लोगों को समय-समय यह रक्त दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रक्तदान हमारे समाज के लिए बहुत ही आवश्यक है इससे हमारा शरीर भी स्वस्थ रहता है और हम अपने रक्त के दान करने से समाज में अपना एक महत्वपूर्ण योगदान भी देते हैं। हमारा रक्तदान किसी के लिए जीवनदान भी साबित हो सकता है इसीलिए हमें समाज के लोगों को रक्तदान के प्रति प्रेरित करना चाहिए और समाज में अपना योगदान नियमित रूप से बनाए रखना चाहिए।”

 

देवभूमि ब्लड बैंक के मैनेजमेंट डायरेक्टर संजय रावत ने कहा कि रक्तदान किसी एक व्यक्ति की जान को तो बचाता ही है बल्कि साथ-साथ में कुछ व्यक्ति के जीवन से जुड़े अन्य परिवारजनों की आशाओं को भी जीवित रखता है, क्योंकि यह किसी भी रक्तदाता को पता नहीं होता कि उसके द्वारा दान किया गया रक्त कितने जरूरतमंद व्यक्ति को मिल रहा है।

पैनेसिया अस्पताल देहरादून की ओर से इस रक्तदान में डायरेक्टर विक्रम सिंह रावत, डायरेक्टर शुभम चंदेल, हॉस्पिटल इंचार्ज डॉक्टर सुनील भट्ट, एवं एचआर रोहित चंदेल शामिल हुए। साथ ही साथ देवभूमि ब्लड बैंक की और से मोनिका चौहान , अल्का पंवार , अजयपाल सिंह राणा, शिखा रावत , राजन मौजूद रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed