दिल्ली के कुछ इलाकों में दीवारों पर “खालिस्तान जिंदाबाद “के पोस्टर लगे ,पुलिस ने केस किया दर्ज – Himkelahar – Latest Hindi News | Breaking News in Hindi

दिल्ली के कुछ इलाकों में दीवारों पर “खालिस्तान जिंदाबाद “के पोस्टर लगे ,पुलिस ने केस किया दर्ज

0

दिल्ली में 26 जनवरी को तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने में जुटी है. इस बीच विकासपुरी, जनकपुरी, तिलक नगर, पश्चिम विहार ईस्ट,पश्चिम विहार नॉर्थ के इलाके में दीवरों पर स्प्रे से सिख फ़ॉर जस्टिस और खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर व रेफरेंडम 2020 लिखकर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है.

सूचना मिलते ही पुलिस ने इन पोस्टरों को हटाया और ग्रैफिटी पर पेंट किया गया. साथ ही पुलिस ने आईपीसी की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर अज्ञात लोगों की तलाश शुरू कर दी है.

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को कुछ “राष्ट्र-विरोधी” और “खालिस्तान से संबंधित पेंटिंग” को हटा दिया गया. दीवार पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ और ‘रेफरेंडम 2020’ जैसे नारे लिखे हुए थे.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ सुमन नलवा ने कहा, “कुछ लोगों ने दिल्ली में कुछ स्थानों पर राष्ट्र-विरोधी, खालिस्तान-संबंधी पेंटिंग की गई थी. यह सुरक्षा-संबंधी मुद्दा नहीं है. इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि गणतंत्र दिवस से पहले कोई गलत गतिविधि न हो. यह हमारी सुरक्षा को प्रभावित नहीं करता है. चूंकि एसएफजे (सिख्स फॉर जस्टिस) एक प्रतिबंधित संगठन है, इसलिए यह खुद को उजागर करने की कोशिश कर रहा है और खबरों में रहना चाहता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed