उत्तराखंड

उत्तराखंड के विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम करूंगी – डॉ. कल्पना सैनी

करोड़ों की संपत्ति की मालिक हैं, राज्यसभा सदस्य पद की उम्मीदवार डॉ. कल्पना सैनी

नामांकन में दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल डॉ. कल्पना सैनी ने इन्कम टैक्स रिटर्न में अपनी आय 12 लाख 77 हजार 580 है जबकि उनके पति नाथीराम सैनी की आय 10 लाख 84 हजार 590 है। डॉ. कल्पना के पास 50 हजार और उनके पति के पास 60 हजार नकदी है।

डॉ. कल्पना सैनी की चल संपत्ति एक करोड़ 30 लाख 22 हजार 528 रुपये की है, जिसमें फार्च्युनर कार, होंडा सिटी कार भी शामिल है जबकि उनके पति की चल संपत्ति 52 लख 16 हजार 594 की है, जिसमें एक ट्रैक्टर भी शामिल है। डॉ. कल्पना की कुल अचल संपत्ति करीब तीन करोड़ सात लाख की है जबकि उनके पति की अचल संपत्ति दो करोड़ 22 लाख की है। पति के पास विरासत में मिली एक करोड़ 20 लाख की अचल संपत्ति भी है।
भाजपा प्रत्याशी डॉ. कल्पना सैनी निर्विरोध चुनकर राज्यसभा जाएंगी। राज्यसभा की एक सीट के लिए नामांकन के आखिरी दिन डॉ. कल्पना सैनी ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया। तीन को नाम वापसी के बाद निर्वाचन की औपचारिक घोषणा हो जाएगी।
मंगलवार को भाजपा की प्रत्याशी डॉ. कल्पना सैनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा पहुंचीं। उन्होंने विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल जो चुनाव अधिकारी भी हैं, उसके समक्ष नामांकन पत्रों के दो सैट सौंपे। इस दौरान उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल करने की शपथ भी ली। पहले सैट में विधानसभा सदस्य मदन कौशिक, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, राजकुमार पौरी, सुरेश सिंह चौहान, दुर्गेश्वर लाल व बीआर टम्टा प्रस्ताव बनें। दूसरे सैट में विधायक अनिल नौटियाल, आदेश चौहान, बंशीधर भगत, खजान दास, सविता कपूर, उमेश शर्मा काऊ व सहदेव सिंह पुंडीर प्रस्ताव बनें।
इससे पूर्व विधानसभा सचिव का कक्ष भाजपा नेताओं और समर्थकों से ठसाठस भर गया। जिंदाबाद के नारों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पार्टी के प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री व सांसद अजय भट्ट, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, नरेश बंसल, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार व सुरेश भट्ट, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान समेत विधायक, पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
चुनाव अधिकारी मुकेश सिंघल ने बताया कि मंगलवार को नामांकन पत्र जमा करने के आखिरी दिन केवल भाजपा प्रत्याशी का ही नामांकन पत्र प्राप्त हुआ है। बुधवार को नामांकन पत्र की जांच होगी। तीन मई को नामांकन वापसी का दिन है। एक ही नामांकन होने से अब 10 जून को चुनाव नहीं होगा। माना जा रहा है कि तीन मई को ही डॉ. कल्पना सैनी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा हो जाएगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार हमारी पार्टी ने राज्य से किसी महिला को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। हमारी पार्टी ने हमेशा से मातृ शक्ति को आगे बढ़ाने का काम किया है। विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। पार्टी डॉ. सैनी को प्रत्याशी बनाकर मातृशक्ति में विश्वास जताया है। वह राज्यसभा में जाकर केंद्र और राज्य के विकास के लिए समन्वय के कार्य करेंगी।
डॉ. कल्पना सैनी ने कहा कि मैं उत्तराखंड की बेटी हूं। अपने उत्तराखंड के विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम करूंगी। केंद्र और राज्य के मध्य समन्वय की भूमिका निभाऊंगी। मुख्यमंत्री और मेरे संगठन के मुख्य नेताओं ने मुझ पर विश्वास जताया है, उसके लिए बहुत आभारी हूं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button