उत्तराखंड

सड़कों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण हटाए जाने हेतु जिलाधिकारी के निर्देशन पर 5 जोन बनाए गए है

पांचो टीमों द्वारा आज अपने-अपने जोन में 40 स्थानों से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की गई

देहरादून | जनपद में अतिक्रमण से बाधित सड़कों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण हटाए जाने हेतु जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशन पर 5 जोन बनाए गए है, जिनके लिए नगर निगम, पुलिस, प्रशासन की अलग-अलग संयुक्त टीम बनाकर प्रथम चरण में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही की जा रही है। आज प्रथम टीम द्वारा मोहब्बेवाला से निरंजनपुऱ, द्वितीय टीम द्वारा धूलकोट से कुआवाला अपने क्षेत्र में.़, तृतीय टीम द्वारा ब्रहा्रकमल चैक राजपुर रोड से कैनाल रोड, धोरण बैण्ड, आईटीपार्क, चतुर्थ टीम द्वारा रिस्पना पुल से आईएसबीटी तक पांचवी टीम द्वारा घंटाघर से दिलाराम चैक जाखन तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।
पांचो टीमों द्वारा आज अपने-अपने जोन में 40 स्थानों से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की गई। प्राप्त सूचना के अनुसार नगर निगम देहरादून द्वारा कुल 78 चालान करते हुए लगभग धनराशि रू0 88400 अर्थदण्ड की कार्यवाही तथा पुलिस टीम द्वारा 67 चालान करते हुए लगभग धनराशि रू0 33500 के तथा संभागीय परिवहन विभाग द्वारा 69 चालान करते हुए लगभग धनराशि रू0 91000 के अर्थदण्ड की कार्यवाही की गयी। टीम द्वारा चेतावनी दी गई है कि अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लिया जाए अन्यथा भारी अर्थदण्ड की कार्यवाही के साथ ही सामग्री जब्त कर ली जाएगी।
जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने कहा कि शहर में 05 टीमें बनाकर फुटपाथ एवं सड़क से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की जा रही है। कई स्थानों अतिक्रमण हटाने के बाद वापस सामान फुटपाथ पर लागाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासन अतिक्रमण हटाने के प्रति गंभीर है, जिस पर उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए की पुनः अतिक्रमण करने वालों पर भारी अर्थदण्ड लगाया जाए। साथ ही अतिक्रमण हटाने के अभियान को नियमित रखने के निर्देश दिए। कहा कि शहर के फुटपाथ एवं सड़क को अतिक्रमणमुक्त रखा जाए जिससे जनमानस को कोई समस्या न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button