उत्तराखंड

सीएम धामी और पूर्व सीएम खंडूरी पर को बनाया गया राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा भरोसा जताया है। उन्हें पार्टी में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। भाजपा ने उन्हें राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्थायी आमंत्रित सदस्य बनाया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्र बीसी खंडूरी को भी राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा चार अन्य नेताओं को भी राष्ट्रीय कार्यसमिति में जगह दी गई है। इस टीम को युवा जोश के साथ-साथ सीनियर नेताओं के अनुभव का मिश्रण माना जा रहा है|

भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी हुई है। ऐसे में उत्तराखंड में सीएम धामी और पूर्व सीएम खंडूरी पर बड़ा भरोसा जताकर पार्टी ने अपनी रणनीति साफ कर दी है। पार्टी इन्हीं चेहरों के आधार पर अगले चुनाव में जीत हासिल करने की रणनीति पर काम करेगी। इन दोनों के अलावा प्रदेश भाजपा के सीनियर नेताओं को भी राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्थान दिया गया है। 6 चेहरों को सामने लाकर भाजपा ने उत्तराखंड के सभी समीकरणों को साधने का प्रयास किया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान किसी धड़े को नाराज न करने की यह कवायद है।

भाजपा ने पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक और तीरथ सिंह रावत को भी विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया है। विशेष आमंत्रित सदस्यों के रूप में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और सांसद अनिल बलूनी का भी नाम सामने आया है। भाजपा ने इस टीम के साथ ही अब 2024 के फतह की तैयारी शुरू करने का एक प्रकार से फैसला ले लिया है। इन नामों की घोषणा के बाद देहरादून के राजनीतिक गलियारों में हलचल दिखी है। कई प्रकार की चर्चा भी शुरू हो गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button