उत्तराखंड

बदलहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया

सरकार बेरोजगारी और महंगाई सहित अन्य मुद्दों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही

हल्द्वानीउत्तराखंड में बदलहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सरकार के कटघरे में खड़ा किया है. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने स्वास्थ्य सचिव आर राजेश के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिसमें स्वास्थ्य सचिव ने माना था कि चारधाम में इस साल स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में कई श्रद्धालुओं की मौत हुई है.

यशपाल आर्य ने कहा कि अब स्वास्थ्य सचिव भी इस बात को कबूल रहे हैं कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था वास्तव में खराब थी . इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि जब सरकारी मशीनरी ही खुद इस बात को स्वीकार कर रही हो कि स्वास्थ्य व्यवस्था खराब है. ऐसे में सरकार पर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर कई सवाल खड़े होने लाजमी है.

यशपाल आर्य ने कहा कि आज पहाड़ में हॉस्पिटल खाली पड़े हैं और दवाइयां नहीं हैं. सरकार ने मेडिकल कॉलेज खोले हैं, लेकिन उनकी क्या स्थिति ये किसी से छिपी नहीं है. आम जनता को स्वास्थ्य सुविधा देने में ये सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है. पहाड़ की सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं.

सरकार के पास सड़कों को सही कराने का बजट भी नहीं है. बदहाल सड़कों के चलते पहाड़ों पर लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं. उत्तराखंड का आम आदमी इस सभी बदहाल व्यवस्था से परेशान है. इसके अलावा प्रदेश की जनता महंगाई की लगातार मार झेल रही है. पहाड़ों से पलायन हो रहा है, लेकिन सरकार बेरोजगारी और महंगाई सहित अन्य मुद्दों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button