उत्तराखंड

नगर आयुक्त के खिलाफ नगर निगम के कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन, मानसिक शोषण का लगाया आरोप

सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि निर्धारित समय से ज्यादा काम लेकर उनका शोषण किया जा रहा है

22 मई 2023देहरादून: नगर निगम देहरादून में आज सोमवार 22 मई कर्मचारियों ने कार्यालय में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारी काफी देर तक नगर आयुक्त के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे रहे. विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों का साफ कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी उनका विरोध जारी रहेगा. कर्मचारियों ने नगर आयुक्त पर उनके शोषण करने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि निर्धारित समय से ज्यादा काम लेकर उनका शोषण किया जा रहा है. कर्मचारियों ने संविदा पर और भर्ती करने की मांग भी रखी है. निगम के इन कर्मचारियों ने नगर आयुक्त और अन्य अधिकारियों को भी कार्यालय में नहीं आने दिया और आयुक्त कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए. अपनी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने मेयर सुनील उनियाल को ज्ञापन भी दिया है.

इस मामले में मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि इनकी समस्याओं के बारे में नगर आयुक्त के साथ चर्चा की जाएगी. वहीं कर्मचारियों की मांग है कि नगर आयुक्त आईएएस अधिकारी हैं और इनको डीएम बनाकर कहीं और भेज देना चाहिए. इनके जाने के बाद कर्मचारी भी सुकून से रहेंगे.

सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री सतेंद्र कुमार का आरोप है कि कर्मचारियों से 8 की जगह 15-15 घंटे काम लिया जा रहा है. छुट्टी के दिन भी उन्हें काम पर बुलाया जा रहा है. टैक्स विभाग के कर्मचारियों के साथ नगर आयुक्त रोज बैठक रहे हैं. वर्तमान में महिला कर्मचारियों की ऐसी दुर्दशा हो गई है कि वह अपने बच्चों को स्कूल भी नहीं भेज पा रही हैं.

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि सभी सुपरवाइजर इकट्ठे होकर आए थे और नगर आयुक्त के संज्ञान में यह मामला लाया गया था. कर्मचारियों के साथ बैठक करते हुए इनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. जिस तरह से आज आकस्मिक धरने पर बैठ गए, हमारा प्रयास रहेगा कि जो कर्मचारियों की जायज मांगें हैं उनका समाधान होना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button