उत्तराखंड

तीन दिवसीय गेवाड कृषि एवं सांस्कृतिक महोत्सव/मेले की तैयारियों के सन्दर्भ में जिलाधिकारी नें की बैठक

जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों को विभिन्न गतिविधियों के आयोजन हेतु कार्य आवंटित किए

अल्मोड़ा | चौखुटिया में 10 से 12 फरवरी 2023 को लगने वाले तीन दिवसीय गेवाड कृषि एवं सांस्कृतिक महोत्सव/मेले की तैयारियों तथा मेले में विभागीय अधिकारियों द्वारा की जाने वाली विभागीय गतिविधियों एवं कार्य आवंटन के संबंध में जिलाधिकारी वंदना ने विकास खंड सभागार चौखुटिया में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ में बैठक कर मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी द्वाराहाट जयवर्धन शर्मा को मेले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया तथा जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी एवं मुख्य कृषि अधिकारी डी कुमार को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई इस पहल की सराहना करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जहां एक ओर इस आजीविका परक आयोजन से लोगों को आजीविका चलाने में मदद मिलेगी वहीं दूसरी ओर इस आयोजन से स्थानीय कृषि एवं अन्य उत्पादों को पहचान भी मिलेगी। इसके लिए जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों को विभिन्न गतिविधियों के आयोजन हेतु कार्य आवंटित किए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि इस आयोजन में ब्लॉक स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया जाए। विभिन्न विभागों द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के स्टाल लगाने एवं लाभार्थियों को मौके पर ही लाभान्वित करने, विभिन्न प्रमाण पत्र बनाने, विद्युत बिलों का समाधान करने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्थाएं करने को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। यहां जिलाधिकारी द्वारा मंडुआ तथा झंगोरा की खरीद करने के लिए भी सेंटर बनाने को निर्देश दिए गए, जिससे किसानों को अपने निकट ही बाजार उपलब्ध हो सकेगा।
ब्लॉक प्रमुख किरन बिष्ट ने कहा कि प्रथम बार इस क्षेत्र में इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी एवं जिला प्रशासन आपसी समन्वय से कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों को कार्यक्रम के आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।
बैठक में उपजिलाधिकारी द्वाराहाट जयवर्धन शर्मा, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी समेत अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button