देश

तीन दिवसीय कांग्रेस चिंतन शिविर में पार्टी को पुर्नजीवित करने का रोडमैप तैयार किया,सोनिया गांधी एक्शन मोड में

गांधी की जयंती के अवसर पर भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत की जाएगी

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मंगलवार को राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स-2024 और केंद्रीय योजना समूह का गठन किया। दरअसल, उदयपुर में हुए तीन दिवसीय कांग्रेस चिंतन शिविर में पार्टी को पुर्नजीवित करने का रोडमैप तैयार किया गया था। जिसके तहत महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत की जाएगी।

ऐसे में कांग्रेस अध्यक्षा ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स -2024 और केंद्रीय योजना समूह का गठन किया। माना जा रहा है कि प्रमुख मुद्दों पर सलाह देने के लिए राजनीतिक मामलों के समूह का गठन किया गया है। जिसमें राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जीतेंद्र सिंह शामिल हैं।

जबकि टास्क फोर्स-2024 के लिए पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और सुनील कनुगोलू को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय योजना समूह का भी गठन किया है। जिसमें दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत सिंह बिट्टू, केजे जॉर्ज, ज्योति मणि, प्रद्युत बोरदोलोई, जीतू पटवारी, सलीम अहमद को मौका दिया गया है।

आपको बता दें कि टास्क फोर्स-2024 से संबंधित सदस्यों को संगठन, मीडिया, आउटरीच, चुनाव प्रबंधन और वित्त का काम सौंपा जा सकता है। इन सदस्यों के पास खुद की टीम होंगी, जो प्रमुख बिंदुओं पर रिसर्च करके अपना खाका तैयार करेंगे।

सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर की घोषणाओं के आधार इन समूहों का गठन किया है।इतना ही नहीं इन समूहों में जी-23 के असंतुष्ट नेताओं को भी शामिल किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button