उत्तराखंड

कांग्रेस ने किया मेयर सुनिल उनियाल गामा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि पूरा शहर बदहाल हो रखा है. सड़कें जाम और खुदाई से चलने लायक नहीं बची हैं

देहरादून:  बुधवार 12 अप्रैल को महानगर अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में  कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर   कांग्रेस मुख्यालय से नगर निगम तक मार्च निकाला और नगर निगम का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया.

कांग्रेसजनों के नगर निगम पहुंचने पर निगम प्रशासन और पुलिस ने मुख्य गेट को बंद कर दिया. इससे आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बलपूर्वक गेट खोल दिया. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष डॉक्टर गोगी ने कहा कि बस्तियों को मालिकाना हक दिए जाने, मेयर की संपत्ति की जांच विजिलेंस से कराए जाने और नए बने 40 वार्डों में कमर्शियल टैक्स लगाए जाने के विरोध में कांग्रेस जनों ने यह प्रदर्शन किया है.

उन्होंने कहा कि निगम की हठधर्मिता की वजह से 40 नए वार्डों में टैक्स लगाए जा रहे हैं, जबकि नए वार्डों के गठन के समय कैबिनेट द्वारा 10 वर्ष तक कमर्शियल टैक्स नहीं लगाए जाने का निर्णय लिया था. इस दौरान उन्होंने शहर की बदहाली को लेकर भी मेयर को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि देश के छोटे व्यापारी कामगारों की आय नोटबंदी के बाद कम हो रही है, लेकिन मेयर और भाजपा नेताओं की संपत्ति असाधारण रूप से बढ़ रही है. उन्होंने कटाक्ष किया कि भाजपा आय बढ़ाने की यह चमत्कारी युक्ति आम जनमानस से भी साझा करे. कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि पूरा शहर बदहाल हो रखा है. सड़कें जाम और खुदाई से चलने लायक नहीं बची हैं, लेकिन केंद्र और राज्य व निगम की ट्रिपल इंजन की सरकार बिना बात के अपनी पीठ थपथपा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button