उत्तराखंड

उत्तराखंड चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे खटीमा !!!

पीएम मोदी ने कहा कि इस जिले से ही युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से विधानसभा चुनाव 2022 लड़ रहे हैं और उनको पूरा विश्वास है कि जनता का दोबारा आशीर्वाद धामी को मिलना तय है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में ‘मिनी इंडिया’ की झलक दिखती है। वजह भी साफ है कि क्योंकि देश के कोने-कोने से लोग इस जिले में रहने आते हैं और अपना भाग्य अजमाने आते हैं। कहा कि ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की जीवंत तस्वीर है। कहा कि इस जिले से ही युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से विधानसभा चुनाव 2022 लड़ रहे हैं और उनको पूरा विश्वास है कि जनता का दोबारा आशीर्वाद धामी को मिलना तय है।उत्तराखंड चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन खटीमा पहुंचे, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही तुष्टिकरण की राजनीति करती आई है। वोट बैंक के लिए बंटवारा और अफवाहें फैलाने पर विश्वास करती है। कांग्रेस ने कभी भी गरीबी हटाने के लिए कुछ नहीं किया, बल्कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से ही गरीबों को हटाने का काम किया है ।

मुंह में राम बगल में छुरी’ कहावत को बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस तो ‘राम’तक का नाम नहीं लेना चाहती है। और अब तो कांग्रेस देश को भी देश मानने को तैयार नहीं है। यह भारत एक है-यह देश भी एक है तभी तो उत्तराखंड का युवा केरल की तटीय इलाकों में भी देश की सरहदों की रक्षा करता है

दिवंगत जनरल बिपिन रावत को गुंडा कहने वाली कांग्रेस पार्टी अब चुनावों में उनका  कट-आउट लगाकर वोट मांग रही है। यह उत्तराखंड के युवाओं का अपमान है क्योंकि भारी संख्या में उत्तराखंड के युवा देश की सरहदों की रक्षा करने में जुटी हुई है।  चिंता जताते हुए कहा कि कांग्रेस ने मां गंगा को नहर घोषित कर दिया था, लेकिन भाजपा सरकार ने गंगा को दोबारा मां का दर्जा दिया। 17 नालों पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही नालों के लिए सिवजेज ट्रीटमेंट प्लांट भी स्वीकृत किए गए हैं।

कहा कि देश के कई राज्यों में कांग्रेस का वजूद तक खत्म हो गया है। ऐसा ही अवसर, उत्तराखंड के पास भी है। मोदी ने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए उत्तराखंड वैक्सीन की पहली डोज लगाने वाला शत-प्रतिशत राज्य भी बना है। ऐसे में पर्यटन, उद्योगों और रोजगार के अवसर दोबारा शुरू हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button