उत्तराखंड

आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने के लिए हमारी सरकार प्रयासरत-महाराज

फास्ट ट्रेक कोर्ट से जल्द हो निर्णय, दोषियों को मिले कड़ी सजा

देहरादून। बेटी अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने के लिए हमारी सरकार प्रयासरत है। होमस्टे में काम करने वाली महिलाओं, बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी के लिए पर्यटन विभाग को निर्देशित कर दिया गया है।

वनन्तरा रिजोर्ट गंगा भोगपुर (यमकेश्वर) में रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली जनपद पौड़ी गढ़वाल ग्राम श्रीकोट, पट्टी नांदलस्यूं निवासी अंकिता भण्डारी की जघन्य हत्या पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिये जाने की बात कही है। उन्होने कहा कि जल्दी से जल्दी फास्ट ट्रेक कोर्ट से इसका निर्णय होना चाहिए ताकि घटना में लिप्त लोगों को इस बात का सबक मिल सके। अपराधियों को ऐहसास होना चाहिए कि ऐसे जघन्य अपराध का क्या परिणाम होता है।

अंकिता भण्डारी की जघन्य हत्या की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि प्रदेश में कहीं भी किसी भी होम स्टे या रिजोर्ट में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। इसलिए तत्काल एक शक्त नियमावली बनायें और जो भी महिला या लड़की होम स्टे में काम कर रही है उसकी पूरी जांच हो ताकि इस प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button