उत्तराखंड

आज देश कमजोर नहीं बल्कि मजबूत है- राजनाथ सिंह

हमारी सरकार ने देवभूमि के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी है। उत्तराखंड को एक लाख करोड़ रुपए का आर्धिक पैकेज देने का काम किया है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज शुक्रवार को उत्तराखंड पहुंचे। उन्होंने टिहरी जिले के घनसाली में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के अंदर जब भाजपा की सरकार बनी थी तो उस वक्त देश की सेना कई समस्याओं से जूझ रही थी, लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही देश आर्थिक के रूप में मजबूत हुआ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज देश कमजोर नहीं बल्कि मजबूत है। जो दुश्मन को सीमा पार जाकर उसी के घर में  मारने की ताकत रखता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में फिर एक बार भाजपा कि सरकार बनने जा रही है। जिसके बाद प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे।
उन्होंने भारत सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश के अंदर एक कुशल सरकार मौजूद है। चाहे वो किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला योजना, हर घर जल नल योजना सहित कई कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को आज लाभ मिल रहा है।
रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अदला बदली की सरकार नहीं होनी चाहिए। इससे विकास योजनाओं पर प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भले ही इन पांच वर्ष के कार्यकाल में तीन मुख्यमंत्री बदले गए हों, लेकिन हमारी सरकार ने देवभूमि के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी है।

उत्तराखंड को एक लाख करोड़ रुपए का आर्धिक पैकेज देने का काम किया है। कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही हरिद्वार योग की अंतर्राष्ट्रीय राजधानी बनेगी। इस मौके पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष विनोद रतूड़ी, आनंद सिंह, ब्लाक प्रमुख बसुमती घनाता, जयवीर सिंह मिया, कमलेश्वर कांसवाल आदि  कार्यकर्ता मौजूद रहे।
वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 फरवरी को रामनगर में भाजपा प्रत्याशी दीवान सिंह बिष्ट के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। एमपी कॉलेज मैदान में चुनावी रैली की तैयारियां की जा रही हैं। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता भी रैली को संबोधित करेंगे।
भाजपा मीडिया प्रभारी गणेश रावत ने बताया कि पार्टी ने रैली का संयोजक भगीरथ लाल चौधरी और सह संयोजक नरेंद्र शर्मा को बनाया है। रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है। तीनों मंडलों में पदाधिकारियों ने रैली को भव्य बनाने को जनसंपर्क शुरू कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button