उत्तराखंड

सर्किट हाउस काठगोदाम में हुई जिला विकास प्राधिकरण बोर्ड की 18वीं बैठक

5997.98 लाख के 28 प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा की गई

हल्द्वानी | सर्किट हाउस काठगोदाम में जिला विकास प्राधिकरण बोर्ड की18वीं बैठक अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण/आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।


बैठक में मानकों को पूर्ण करने वाले आवेदनों को निस्तारित किया गया एवं नये 5997.98 लाख के 28 प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा की गई जिनमें से अधिकांश प्रस्तावों पर अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण/आयुक्त श्री रावत द्वारा सहमति दी गई।
बैठक में नौकुचियाताल झील में संचालित एयरेशन कार्य पूर्ण होने के उपरान्त हस्तांतरित नही होने पर आयुक्त ने निर्देश दिये कि शीघ्र ही हस्तान्तरित कर दिया जाए। सुशीला तिवारी चिकित्सालय के सामने पार्किंग बनाने का प्रस्ताव पूर्व में आया था वनविभाग की भूमि में पार्किंग स्थल आने के कारण वन विभाग को पार्किंग बनाने हेतुु धनराशि आवंटित करने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में नौकुचियाताल में रैस्टोरेंट बनाने हेतु 6 आवेदनों पर मानक पूर्ण होने पर स्वीकृति प्रदान की गई। भीमताल-नौकुचियाताल सीवर लाईन का सर्वे पूर्ण होने पर स्वीकृति प्रदान की गई साथ ही हल्द्वानी वॉकवे मॉल के पास वर्षाकाल में जलभराव की समस्या हेतु पुलिया निर्माण के लिए 137.40 लाख के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। जिससे वर्षाकाल में जलभराव की समस्या से निजात मिल सकेगी। इसके साथ ही हल्द्वानी में दो नये पेट्रोल पम्पों के निर्माण हेतु आवेदन बोर्ड में प्रस्तुत किये गये थे जिनके मानकों मेे कुछ खामियां आने पर अगली बोर्ड बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
बैठक में 5997.98 लाख के 28 नये प्रस्तावों में से अधिकांश प्रस्तावों पर स्वीकृति प्रदान की गई। जिसमें हल्द्वानी सिंधी चौराहे के पास पार्किंग स्थल का निर्माण, चनौती नौकुचियाताल मेें शौचालय निर्माण, रामगढ-मुक्तेश्वर क्षेत्र मेें सोलिड वेस्ट वाहन हेतु पार्किंग,मण्डी से ट्रान्सपोर्ट नगर बाईपास पर खाली जमीन हेतु वाहन पार्किंग, एफटीआई रामपुर से बरेली रोड लिंक मार्ग पर पार्किंग, रामनगर तहसील भूमि पर बहुमंजिला पार्किंग एवं शॉपिंग काम्पलैक्स निमार्ण कार्य हेतु स्वीकृति प्रदान की गई।
इसके साथ ही नगर निगम हेतु एक जटायु वाहन कूडा निस्तारण हेतु क्रय किये जाने की स्वीकृति के साथ ही नैनीताल बैंड स्टैंड मेे हो रहे भूस्खलन के निर्माण,खेल विभाग हल्द्वानी में खिलाडियों हेतु बाक्सिंग रिंग, जू मैट आदि के प्रस्ताव पर सहमति दी गई। इसके साथ ही हल्द्वानी मुख्य बाजार पटेल चौक, रामलीला मैदान के सौन्दर्यीकरण एवं भवाली ताल सरोवर का सौन्दर्यीकरण हेतु प्रस्तावों पर अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण द्वारा सहमति दी गई। बैठक में पुलिस अधिकारियों द्वारा अवगत कराया कि हल्द्वानी में ट्रैफिक कन्ट्रोल सिस्टम को जाम से निजात दिलाने हेतु बोर्ड में प्रस्ताव रखे गये थे अधिकांश प्रस्तावों पर बोर्ड द्वारा सहमति प्रदान की गई।
बैठक में डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे, उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण/जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी पंकज भटट, सचिव / नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी,एएसपी जगदीश चन्द्र, हरबंस सिंह, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, राहुल साह, लोनिवि, जलसंस्थान, विद्युत, नगर पालिका के अधिकारियों के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button