उत्तराखंड

मुझे अपार खुशी है कि मेरी बेटी ने देवभूमि की इस गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाया- डाॅ०रमेश पोखरियाल निशंक

मैं देवभूमि उत्तराखंड सहित देश की सभी बेटियों से आह्वान करता हूं कि वे देश की सेना के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों का भी कैरियर के रूप में चुनाव करें

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मोके पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ०रमेश पोखरियाल निशंक अपनी सुपुत्री श्रेयसी निशंक की भारतीय सेना में मेजर पद पर पदोन्नति के मौके पर समस्त देश व प्रदेश की बेटियों को शुभकामनाएं दी. इस शुभ अवसर पर उनके समस्त बेटियों के लिए भावुक उद्धर थे.
 मित्रों! आज का दिन मेरे लिए अपार गौरव एवं गर्व से अभिभूत करने वाला दिवस है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस होने के साथ ही बेटी श्रेयसी निशंक की भारतीय सेना में मेजर पद पर पदोन्नति हुई है।
देवभूमि उत्तराखंड वीर-प्रसूता भूमि है। यहां औसतन प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर राष्ट्र को अपनी सेवाएं समर्पित करता है। मुझे अपार खुशी है कि मेरी बेटी ने देवभूमि की इस स्वर्णिम एवं गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाया है। हमारी बेटियां जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज तथा राष्ट्र को आगे बढ़ा रही हैं।
मैं देवभूमि उत्तराखंड सहित देश की सभी बेटियों से आह्वान करता हूं कि वे देश की सेना के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों का भी कैरियर के रूप में चुनाव करेंगी
तथा स्वयं अपने को, अपने समाज को और अपने राष्ट्र को गौरवान्वित करने का कार्य करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button