उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने रुद्रप्रयाग के कोठगी गांव में नर्सिंग कॉलेज का किया शिलान्यास

सरकार का संकल्प है कि जिन विकास योजनाओं का शिलान्यास व भूमि पूजन हो रहा है उनका लोकार्पण भी किया जाएगा- धामी

रूद्रप्रयाग| मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कोठगी गांव में नर्सिंग कॉलेज का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि नर्सिंग कॉलेज बनने से स्थानीय समेत प्रदेश के अन्य जिलों के छात्र-छात्राओं को मेडिकल की पढ़ाई में आसानी होगी।सोमवार को अगस्त्मयुनि ब्लॉक के कोठगी गांव पहुंचकर मुख्यमंत्री ने 20 करोड़ 44 लाख की लागत से बनने वाले नर्सिंग कॉलेज का शिलान्यास किया।

सीएम ने कहा कि सरकार का संकल्प है कि जिन विकास योजनाओं का शिलान्यास व भूमि पूजन हो रहा है उनका लोकार्पण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक भर्ती में जो भी धांधली हुई है उनकी एसटीएफ द्वारा निष्पक्ष जांच की जा रही है। अब तक जितने भी आरोपी सूचीबद्ध किए गए हैं उनके खिलाफ जल्द कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मुख्यमंत्री धामी ने धारकोट में मिनी स्टेडियम बनाने के लिए एकमुश्त धनराशि जारी करने और तल्लानागपुर में डिग्री कॉलेज खोलने के लिए सर्वेक्षण व जखोली ब्लॉक के गैंठाणी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए जरूरी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

इस दौरान किशन रावत, रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी, केदारनाथ की विधायक शैलारानी रावन, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती सविता भंडारी, भारतभूषण भट्ट, भाजपा के जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पंवार, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार आदि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र सरकार अगले एक वर्ष में दस लाख लोगों को रोजगार देने जा रही है। साथ ही राज्य सरकार, प्रदेश में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 19 हजार पदों की समीक्षा कर रही है। इनमें से 7 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया आगामी दिसंबर तक लोक सेवा आयोग द्वारा संपन्न कराई जाएगी। वर्ष 2025 में उत्तराखंड राज्य निर्माण की रजत जयंती को लेकर सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से एक लाख से अधिक महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में एक हजार नए बगीचे तैयार किए जाएंगे, जिससे प्रदेश बागवानी में अग्रणी बन सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button