उत्तराखंड

पंचायत चुनाव में शहर से गांव तक हुई कई मारपीट की घटनाएं !!!

खूनी संघर्ष में कुछ लोगों ने एक बाइक में भी तोड़फोड़ कर दी। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराया।

सोमवार को जिले भर में पंचायत चुनाव को लेकर मतदान हुआ था। मतदान के दौरान जिले भर में मारपीट की छुटपुट घटनाएं सामने आई थी। मारपीट की घटनाओं को देखते हुए जिलेभर की पुलिस सोमवार रात को अलर्ट थी। वहीं मंगलवार की सुबह भगवानपुर के पुहाना गांव में चुनावी रंजिश में दो प्रत्याशी और उनके समर्थक आमने सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे व धारदार हथियार चले. बताया जा रहा है कि एक पक्ष की ओर से कुछ लोग पिस्टल लगाकर भी मौके पर पहुंचे थे। खूनी संघर्ष में कुछ लोगों ने एक बाइक में भी तोड़फोड़ कर दी। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराया। साथ ही घायलों को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है। उधर, भगवानपुर प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया की चुनाव की रंजिश को लेकर विवाद हुआ है। अभी तक किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं आई है तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी । सोमवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच रुड़की से लेकर देहात तक मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। रुड़की के माधोपुर में मतदान प्रक्रिया शुरू होने के कुछ देर बाद ही दो जिला पंचायत प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। मामला इतना बढ़ा कि मतदान केंद्र के बाहर जमकर हंगामा हो गया। एक पक्ष ने दूसरे के प्रत्याशी को घेरकर मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए। मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बीच बचाव कराने का प्रयास किया। मामला बढ़ता देख सूचना अधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही सीओ विवेक कुमार, कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लाठियां फटकारकर भीड़ को तितर-बितर कर मामला शांत कराया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तमंचा लहराकर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। दूसरे पक्ष ने रविवार रात सफरपुर गांव में मारपीट करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। दोनों पक्षों की तहरीर पर जांच की जा रही है।
क्षेत्र के गांव सिरचंदी में रविवार रात जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी और समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशी पर वोटरों को रुपये बांटने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। इस बीच किसी ने हंगामे की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इससे मामला बढ़ गया और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। साथ ही हंगामा करने वालों को शांत किया। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मौके पर रुपये बांटने वाली बात अफवाह निकली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button