उत्तराखंड

देहरादून में ही होगा 29 नवम्बर से उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

बदली परिस्थितियों में होने जा रहे विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार

देहरादून |उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से देहरादून में ही होगा। मंगलवार को राज्यपाल ले. जन. (सेनि) गुरमीत सिंह ने मंजूरी दे दी है। प्रदेश की पांचवीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए सरकार ने 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक की अवधि का प्रस्ताव तैयार किया है।विधानसभा के प्रभारी सचिव हेम चंद्र पंत के मुताबिक, राज्यपाल ने देहरादून विधानभवन में सत्र के आयोजन की अनुमति दी है। इसी हिसाब से तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं।

बदली परिस्थितियों में होने जा रहे विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। कानून व्यवस्था, वनंतरा रिसार्ट प्रकरण, भर्ती घोटाले जैसे तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए विपक्ष रणनीति बनाने में जुटा है। सरकार भी विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए अपने तरकश में तीर तैयार कर रही है। शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट भी सरकार पेश करेगी। इसके अलावा कई विधेयक भी सरकार पारित करा सकती है। यद्यपि, विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के बाद ही सत्र के कामकाज को लेकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

विधानसभा सत्र के लिए विधायकों ने अलग-अलग विभागों के 500 से अधिक सवाल लगाए हैं। एक-दो दिन में इनकी संख्या और बढ़ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button