देहरादून

घर में घुसे बदमाश ने महिला से पिस्टल के दम पर लूटे जेवर !!!

आरोपी पहले भी पटेलनगर थाना क्षेत्र से चोरी के मामले में जेल जा चुका है। वह एक फाइबर केबल ठीक करने वाली कंपनी में काम करता था।

ब्रॉडबैंड ठीक करने बहाने घर में घुसे बदमाश ने महिला से पिस्टल के दम पर जेवर लूट लिए। उसने महिला को डराया धमकाया और अलमारी से सामान भी लूटना चाहा। महिला ने शोर मचाया तो उसने गोली चला दी। गनीमत रही कि गोली महिला को न लगकर फर्श में लगी। बदमाश के चंगुल से छूटकर महिला शोर मचाते हुए बाहर आई। बाहर मौजूद कुछ लोगों ने उसका पीछा किया तो बदमाश ने उन पर भी फायरिंग की। कुछ देर बाद बदमाश आईएसबीटी पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसके कब्जे से लूटे गए जेवर व पिस्तौल बरामद की है।
घटना क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र के टर्नर रोड की है। शनिवार दोपहर एक बजे का समय था, गली नंबर-19 में रोज की तरह अपने बच्चों को लेने के लिए लोग आए हुए थे। यहां प्रेम प्रकाश शर्मा का मकान है। प्रेम प्रकाश शर्मा की पिछले साल कोविड से मृत्यु हो चुकी है। मकान में उनकी पत्नी मंगलेश शर्मा अकेली रहती हैं। एक युवक ने उनके दरवाजे की घंटी बजाई। युवक ने खुद को ब्रॉडबैंड सही करने वाला बताते हुए कहा कि उनकी शिकायत आई हुई है। लेकिन, मंगलेश ने मना कर दिया। इस पर युवक वहां से चला गया। एक मिनट बाद फिर से वही युवक आया और कहने लगा कि उनके हेड ऑफिस से शिकायत है इसलिए देखना ही होगा। इस पर मंगलेश ने उसे अंदर बुला लिया। उस वक्त मंगलेश ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली अपनी बेटी से बात कर रही थीं। बात करते-करते ही उन्होंने ब्रॉडबैंड दिखाया, लेकिन उसमें कोई कमी नहीं थी। इस पर उसने ऊपर जाने की बात कही। मंगलेश ने बेटी का फोन काटा और युवक को ऊपर ले गईं। वहां भी कोई कमी नहीं निकली तो वह नीचे आए। युवक फिर से रिसीवर (ब्रॉडबैंड का) में कुछ देखने लगा और उनसे पानी मांगा।पानी लेकर आई मंगलेश शर्मा ने देखा कि युवक ने कुछ छिपा रखा है। मंगलेश युवक से पूछा तो उसने उन पर पिस्तौल तान दी और जेवर उतारने को कहा। उन्होंने हाथ के कड़े, चेन, कानों के टॉप्स आदि दे दिए। बदमाश ने कहा कि लॉकर खोलो तो वह उसे अंदर ले गईं। यहां मंगलेश ने कहा कि वह खुद अलमारी में देख ले कि क्या-क्या रखा है। महिला ने शोर मचाया तो गुस्साए बदमाश ने गोली चला दी। गनीमत रही कि गोली नीचे फर्श में लगी। इसी का फायदा उठाकर मंगलेश वहां से भागकर बाहर आ गईं। यहां उन्होंने शोर मचाया तो बाहर मौजूद बच्चों मे कुछ पैरेंट्स ने उसका बाइक से पीछा किया। बदमाश ने गली के नुक्कड़ से अपना बैग उठाया और आईएसबीटी की ओर भागने लगा। भागते-भागते उसने लोगों पर भी फायर झोंक दी। इस बीच लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आईएसबीटी और इसके आसपास नाकेबंदी कर दी। आईएसबीटी चौकी पुलिस ने बसों में चेकिंग शुरू कर दी। देखा कि बदमाश एक वोल्वो बस में छिपकर बैठा हुआ है। उसने पुलिस पर भी पिस्तौल तान दी। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम दीपेंद्र चौधरी निवासी चंद्रबनी, पटेलनगर बताया। उसके बैग से पुलिस ने लूटे गए जेवर और हाथ से पिस्तौल भी बरामद कर ली। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

शनिवार शाम को डीआईजी जन्मेजय खंडूड़ी ने घटना के खुलासे के संबंध में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने बताया कि आरोपी पहले भी पटेलनगर थाना क्षेत्र से चोरी के मामले में जेल जा चुका है। वह एक फाइबर केबल ठीक करने वाली कंपनी में काम करता था। लेकिन, वर्तमान में उसके पास कोई काम नहीं था। नशे का आदी हो चुका था। ऐसे में उसने कई चोरियों को अंजाम दिया और अब लूट कर डाली।
आरोपी दीपेंद्र चौधरी ने काम करने के बहाने तीन दिन पहले एक और घर में प्रवेश किया था। यह घर मोहब्बेवाला चंद्रबनी स्थित शमीम आलम का था। यहां से उसने उनकी लाइसेंसी पिस्तौल (आठ-एमएम) चुरा ली थी। पिस्तौल में उस वक्त नौ कारतूस थे। इनमें से उसने छह कारतूस शनिवार को फायर कर दिए। जबकि, तीन उससे पिस्तौल की मैग्जीन में भरे हुए थे। पिस्तौल चोरी के मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button