उत्तराखंड

उत्तराखंड फिल्म निर्माण के प्रमुख स्थलों में होगा शामिल- भंडारकर

आने वाले वर्षों में उत्तराखंड फिल्म निर्माण के प्रमुख स्थलों में शामिल होगा

हरिद्वार: फिल्म निर्माता व निर्देशक मधुर भंडारकर ने रविवार को श्री सिद्धपीठ दक्षिण काली मंदिर आकर दर्शन पूजन किया। पूजन के बाद निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानन्द गिरि महाराज से शिष्टाचार भेंट कर आशीर्वाद लिया।

निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर अपनी न‍िजी धार्मिक यात्रा के सिलसिले में हरिद्वार आए हुए थे। उन्होंने इस मौके पर मीडिया से दूरी बनाए रखी। सिर्फ इतना ही कहा किया उनकी निजी यात्रा है। उत्तराखंड में फिल्म निर्माण की संभावनाओं के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण को लेकर उत्तराखंड में असीम संभावना है। उन्‍होंने कहा क‍ि आने वाले वर्षों में उत्तराखंड फिल्म निर्माण के प्रमुख स्थलों में शामिल होगा।

श्रीजयराम आश्रम में रविवार से शुरू हुई श्रीमद् भगवत कथा में कथा व्यास नटूभाई महाराज ने भक्तों को विविध प्रसंग सुनाए। कहा कि हरि महिमा से बढ़कर कुछ नहीं। विश्व प्रसिद्ध हरिद्वार जैसी धरा पर भगवत जैसी महा कल्याणकारी कथा का स्मरण करने से मनुष्य का जीवन सुखमय कीर्तिमान वैभवशाली होने के साथ-साथ मनुष्य का लोक और परलोक दोनों सुधर जाता है।

कथा पूर्वजों का तर्पण करती है, जिसके सुनने मात्र से ही पापी से पापी, अधर्मी से अधर्मी जीव का भी उद्धार हो जाता है। इस अवसर पर कमलेश भाई, सुप्रिया, जितेंद्र भाई, अरविंद भाई सोरठिया, किरण बेन, संगीता बेन सहित सैकड़ों लोग राजकोट गुजरात से कथा श्रवण को हरिद्वार आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button