उत्तराखंड

आयुक्त गढवाल मंडल ने विकासखंड डोईवाला की ग्राम पंचायत खैरी कला में आयोजित चैपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

देहरादून | आयुक्त गढवाल मंडल सुशील कुमार ने विकासखंड डोईवाला की ग्राम पंचायत खैरी कला में आयोजित चैपाल में प्रतिभाग कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। जनपद देहरादून में आज 149 ग्राम पंचायतों में चैपाल का आयोजन किया गया।


आज भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के अवसर पर सुराज दिवस का आयोजन कर राज्य के समस्त चयनित ग्राम पंचायतों में नामित सचिव एवं जिलाधिकारियों सहित उप जिलाधिकारियों एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर आमजन की समस्याएं सुनी तथा सुझाव प्राप्त किए। आयुक्त गढ़वाल मंडल ने चैपाल में समस्याएं सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सस्म्याओ का त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।
इस दौरान ग्राम चैपाल में शिरकत करते हुए तमाम जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों की समस्याओं को गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने सुना। ग्रामीणों द्वारा चोपाल कार्यक्रम में बिजली, पानी, जंगली जानवरो का आतंक, सिचाई नहर व महिला मंगल दल ने कार्यालय के लिए जमीन आदि तमाम समस्याएं रखी। कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया।गढ़वाल मंडल आयुक्त सुशील कुमार ने कहा की आज के दिन ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों की समस्याएं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण करना हैं। वहीं शिकायत कर्ता ग्रामीणों ने कहा की शासन प्रशासन की पहल तो अच्छी है। ग्रामीणों ने इस तरह के कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा समस्या का जल्द समाधान होने की अपेक्षा की।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने विकासखण्ड विकासनगर की ग्राम पंचायत केदारवाला में आमजन की समस्या को सुनते हुए शिकायतें के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। महानिदेशक सूचना/निदेशक पंचायतीराज बंशीधर तिवारी ने विकासखण्ड रायपुर की ग्राम पंचायत थानों में, अपर सचिव नितिका खण्डेलवाल ने विकासखण्ड रायपुर की ग्राम पंचायत सौड़ा सरोली में, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम मनुज गोयल में विकासखण्ड सहसपुर के हरियावाला, मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान ने विकासखण्ड डोईवाला के ग्राम पंचायत दुधली में, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ एस के बरनवाल में विकासखण्ड रायपुर के बडासी ग्रान्ट, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने विकासखण्ड सहसपुर के ग्राम पंचायत अम्बीवाला में, संयुक्त मजिस्टेªट वरूणा अग्रवाल ने सहसपुर के ग्राम पंचायत रामपुरकला, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने विकासखण्ड रायपुर के ग्राम पंचायत कुडियाल में, उप जिलाधिकारी ऋषिकेश नन्दन कुमार ने विकासखण्ड डोईवाला के ग्राम पंचायत रानीपोखरीग्रान्ट, उप जिलधिकारी डोईवाला ने डोईवाला की ग्राम पंचायत कौडसी में, उप जिलाधिकारी मसूरी शैलेन्द्र नेगी ने विकासखण्ड सहसपुर के ग्राम पंचायत सुद्वोवाला में, उप जिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार ने विकासनगर के ग्राम पंचायत जमनीपुर में, उप जिलाधिकारी कालसी ने कालसी की ग्राम पंचायत कोरूवा में, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी ने ग्राम पंचायत होरावाला, जिला पंचायतीराज अधिकारी ने विकासखण्ड रायपुर के ग्राम पंचायत शेरकी में, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी एस.के गिरी विकासखण्ड रायपुर की ग्राम पंचायत भोपालपानी में जनमानस की समस्याओं को सुना। इसी प्रकार जनपद के समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों सहित खण्ड विकास अधिकारियों एवं नामित अधिकारियों द्वारा चयनित विभिन्न ग्राम पंचायतों चैपाल लगाकर जन समस्याओं को सुना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button